×

JNU हिंसाः BJP नेता मुरली मनोहर जोशी बोले- वीसी को हटाए सरकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के वाइस चांसलर(वीसी) एम. जगदीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने जेएनयू के वाइस चांसलर को पद से हटाने की मांग की है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jan 2020 2:53 PM GMT
JNU हिंसाः BJP नेता मुरली मनोहर जोशी बोले- वीसी को हटाए सरकार
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के वाइस चांसलर एम. जगदीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने जेएनयू के वाइस चांसलर को पद से हटाने की मांग की है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सरकार ने वाइस चांसलर जगदीश कुमार से छात्रों और टीचरों से मिलकर विवाद को सुलझाने को कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और हठी बने रहे। जोशी ने कहा कि अब जगदीश कुमार को जेएनयू वाइस चांसलर के पद से हटा देना चाहिए।

मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिनमें कहा गया है कि एचआरडी मंत्रालय ने दो बार जेएनयू प्रशासन को निर्देश दिया कि छात्रों के साथ बातचीत के जरिए विवाद सुलझाएं। उन्हें सलाह दी गई थी कि शिक्षकों और छात्रों के बीच बातचीत करके मामला सुलझाएं।

यह भी पढ़ें...दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुए ये खतरनाक आतंकवादी



उन्होंने कहा कि यह अपने आप में हैरान करने वाली बात यह है कि वीसी अपने घमंड में सरकारी प्रस्तावों की अवहेलना कर रहे हैं। मेरी नजर में यह रवैया अड़ियल है, ऐसे वीसी को पद से हटाना चाहिए। वाजपेयी सरकार में मुरली मनोहर जोशी मानव संसाधन विकास मंत्री रहे हैं।

मुलरी मनोहर जोशी ने यह बयान ऐसे समय दिया है जब जेएनयू के वीसी जगदीश कुमार लगातार छात्रों और विपक्ष के निशाने पर बने हुए हैं। इसके साथ प्रदर्शनकारी छात्र उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं।

जेएनयू वीसी जगदीश कुमार

यह भी पढ़ें...अभी-अभी एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड, वीडियो लीक करने के बाद गिरी गाज

इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा है कि वीसी को हटाना समस्या का समाधान नहीं है। सचिव अमित खरे ने कहा कि वीसी को हटाना समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय के अधिकारी वीसी से मिलने के बाद एक फिर छात्रों के यूनियन से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, जयराम रमेश ने गृह मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप

बता दें जेएनयू में 5 जनवरी को जमकर हिंसा हुई थी। कुछ नकाबपोश लोगों ने हॉस्टल में रह रहे छात्रों पर हमला किया था, जिसमें कुछ छात्र गंभीर रूप से घायल भी हुए थे। बीजेपी नेता के ट्वीट के बाद अब सरकार पर और दबाव बढ़ गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story