×

गिरफ्तार प्रशांत कन्नौजिया: राम मंदिर पर कही ये गंदी बात, उठा ले गई पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने एक बार फिर से पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशांत को उसके दिल्ली के घर से गिरफ्तार करके वसंत विहार पुलिस स्टेशन लाया गया है।

Shreya
Published on: 18 Aug 2020 10:11 AM GMT
गिरफ्तार प्रशांत कन्नौजिया: राम मंदिर पर कही ये गंदी बात, उठा ले गई पुलिस
X
Journalist Prashant Kanaujia

नई दिल्ली: पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने एक बार फिर से पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशांत को उसके दिल्ली के घर से गिरफ्तार करके वसंत विहार पुलिस स्टेशन लाया गया है। बता दें कि राजधानी लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में प्रशांत कन्नौजिया के खिलाफ विवादित ट्वीट को लेकर मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 पर बड़ा ऐलान: चीन को तगड़ा झटका, इस कंपनी को मिला स्पॉन्सरशिप

प्रशांत ने राम मंदिर को लेकर किया था ऐसा ट्वीट

पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया के खिलाफ यह मुकदमा हजरतगंज कोतवाली के दारोगा दिनेश कुमार शुक्ला ने दर्ज कराया है। दारोगा दिनेश कुमार ने कहा कि प्रशांत ने अपने विवादित ट्वीट में कहा था कि राम मंदिर में शूद्रों, SC और ST का प्रवेश निषेध रहेगा और सभी लोग एक साथ आवाज उठाएंगे। कहा जा रहा है कि हिन्दू आर्मी के सुशील तिवारी की प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाने के मकसद से पोस्ट किए गए थे।

यह भी पढ़ें: कांपा जम्मू-कश्मीर: CRPF कैंप पर ताबड़तोड़ हमला, चार जवान हुए शहीद

इन एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

दिनेश कुमार शुक्ला के मुताबिक, प्रशांत कन्नौजिया का आपत्तिजनक पोस्ट विभिन्न समुदाय में वैमनस्य फैलाने, सामाजिक सद्भाव व धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला है। इस पोस्ट के बाद लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में 153A, 153B, 420, 465, 469, 500, 505 IT एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह: विकास की ओर बढ़ाया एक और कदम, ITI लैब का हुआ लोकार्पण

Journalist Prashant Kanaujia-CM Yogi

इससे पहले भी प्रशांत को किया जा चुका है गिरफ्तार

बता दें कि पत्रकार प्रशांत कन्नोजिया को इससे पहले भी गिरफ्तार किया जा चुके हैं। बीते साल जून में हजरतगंज कोतवाली में ही दर्ज मुकदमे पर प्रशांत कन्नोजिया को गिरफ्तार किया गया था। थाने में तैनात उपनिरीक्षक की तहरीर के आधार पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रशांत कन्नौजिया को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: मायावती आक्रामकः यूपी सरकार, सपा व कांग्रेस को लपेटा, कानून के राज का मामला

SC ने इस शर्त पर दी थी जमानत

इसके बाद इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यह शर्त रखते हुए प्रशांत कनौजिया को जमानत दी थी कि वह भविष्य में फिर ऐसा नहीं करेगा। लेकिन एक बार फिर से प्रशांत कनौजिया पर आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप लगा है, जिसके आधार पर यूपी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: सुशांत डेथ केस: रिया के जवाबों से संतुष्ट नहीं ईडी, फिर से कर सकती है पूछताछ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story