×

स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत, घंटों पड़ा रहा शव, पुलिस का रहा ऐसा रवैया

श्रमिक स्पेशल ट्रेन का सफर एक मजदूर के लिए उसके जीवन का आखिरी सफर बन गया। दरअसल श्रमिक स्पेशल ट्रेन से घर वापस जा रहे एक श्रमिक की सतना...

Ashiki
Published on: 12 May 2020 6:20 AM GMT
स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत, घंटों पड़ा रहा शव, पुलिस का रहा ऐसा रवैया
X

सतना: श्रमिक स्पेशल ट्रेन का सफर एक मजदूर के लिए उसके जीवन का आखिरी सफर बन गया। दरअसल श्रमिक स्पेशल ट्रेन से घर वापस जा रहे एक श्रमिक की सतना के पास ट्रेन में ही मौत हो गई। उनकी लाश घंटों तक ट्रेन की बर्थ पर पड़ी रही। कोरोना होने के डर की वजह से कोई उसे हाथ लगाने को तैयार नहीं हुआ। घंटों बाद सरकारी टीम ने पहुंचकर मृतक के दोस्तों की मदद से उसकी लाश नीचे उतारी।

ये भी पढ़ें: चीन की साजिश नाकाम: भारतीय वायुसेना ने दिया करार जवाब, जारी हुआ अलर्ट

घंटों खड़ी रही ट्रेन पर...

पुणे से प्रयागराज के बीच चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में अखिलेश राणा नाम के 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। वह पुणे से प्रयागराज अपने दो दोस्तों के साथ जा रहा था। वह गोंडा जिला का रहने वाला था। ट्रेन सतना जंक्शन से आगे मझगवां पहुंची तो स्टेशन पर ट्रेन रोक दी गई। गार्ड ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों को भी घटना की सूचना दी गई। शाम 5:21 बजे मझगवां पहुंची ट्रेन के घंटों खड़ी रहने के बाद भी कोई स्टेशन नहीं पहुंचा। साथी यात्री इस वजह से नहीं छू रहे थे कि कहीं उसकी मौत कोरोना से तो नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: ठाकरे के पास कार नहीं: नामांकन में बताया कुल संपत्ति 143 करोड़, इतना है कर्ज

काफी देर बाद जीआरपी ने दोस्तों से उतरवाया

कुछ देर बाद जब डॉक्टर की टीम पहुंची तो मौत का प्रमाणपत्र जारी कर वहां से चले आए। थोड़े और समय के बाद जीआरपी के जवान पहुंचे तो भी कोई हाथ लगाने को तैयार नहीं हुआ। करीब चार घंटे बाद में मृतक के दोनों साथियों से ही शव को ट्रेन से नीचे उतरवाया गया। पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को अधिकारी बड़ी देर तक शव वाहन का इंतजाम भी नहीं कर पाए थे।

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल नर्स डे: क्यों मनाया जाता है ये दिन, आखिर कौन है ‘लेडी विद द लैंप’

पुणे से ही तकलीफ में था अखिलेश

उन दो साथियों के मु्ताबिक, वह पुणे से ही तकलीफ में था। उसके सीने में दर्द की शिकायत थी। धीरे-धीरे दर्द बढ़ रहा था तो हमने सोचा कि पहले प्रयागराज पहुंचें तो वहीं दवा कराया जाएगा। लेकिन उसने प्रयागराज पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। अब पोस्टमार्टम के बाद उसकी कोरोना जांच में पता चलेगा कि कोरोना की चपेट में था या नहीं। अगर ऐसा हुई तो कई लोगों में संक्रमण होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित बताकर कर दिया दूसरे का अंतिम संस्कार, ऐसे पकड़ में आई लापरवाही

Ashiki

Ashiki

Next Story