कारगिल विजय दिवस पर सेना प्रमुख की कड़ी चेतावनी, पाक ने दोबारा ऐसा किया तो…

करगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है।

द्रास: कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। वहीं पीओके, अक्साई चीन के नियंत्रण पर राजनीतिक नेतृत्व को फैसला लेना है।

यह भी पढ़ें…सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद येदियुरप्पा शाम 6 बजे लेंगे CM पद की शपथ

सेना प्रमुख ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जो विश्वास सेना पर दिखाया था उसे हमने पूरा किया। जनरल रावत ने कहा कि युद्ध शुरू होने से पहले से ही हम जीत के लिए आश्वस्त थे। बिपिन रावत ने पाकिस्तान को भी सख्त चेतावनी दी और उन्होंने कहा कि पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज आए वर्ना और सख्त परिणाम भुगतने होंगे।

यह भी पढ़ें…कारगिल विजय दिवस: द्रास में राष्ट्रपति का कार्यक्रम रद्द, शहीदों को रक्षामंत्री ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं करें। आम तौर पर दुस्साहस को दोहराया नहीं जाता है। अगली बार आपकी नाक और ज्यादा चोटिल होगी।’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका दौरे पर उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि पाकिस्तान में सत्ता की असली चाबी किसके पास है। पाक की माली हालत बहुत खराब है और इस वक्त उन्हें जहां से भी पैसा मिल रहा है वह ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें…कारगिल विजय दिवस आज, पाकिस्तान को 20 साल पहले भारतीय सेना ने चटाई थी धूल

सेना प्रमुख ने कहा, ‘हमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने निर्देश दिया था कि घुसपैठियों को खदेड़ना है। हम कारगिल युद्ध शुरू करने से पहले से ही जानते थे कि हमारी जीत होगी। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत गर्व है कि हमने देश ने, पूर्व पीएम ने जो भरोसा दिखाया उसे टूटने नहीं दिया। कारगिल में सेना के जवानों ने बहुत मुश्किल परिस्थिति में लड़ाई लड़ी। उन्होंने हर बाधा, हर संघर्ष को पार कर अपार हिम्मत से जीत दर्ज की।’