भारत युद्ध को तैयार: तैनात हुई स्पेशल फोर्सज, सीमा पर पहुंची देशभर की टुकड़ियां

लद्दाख सीमा से ताजा खबर आ रही है। चीन से चल रही तनातनी के बीच भारत ने लद्दाख बॉर्डर पर स्पेशल फोर्सज की तैनाती की है। ताजा जानकारी मिली है कि देश के अलग-अलग स्थानों से पैरा स्पेशल फोर्स की यूनिट को लद्दाख में ले जाया गया है।

भारत युद्ध को तैयार: तैनात हुई स्पेशल फोर्सज, सीमा पर पहुंची देशभर की टुकड़ियां

नई दिल्ली। लद्दाख सीमा से ताजा खबर आ रही है। चीन से चल रही तनातनी के बीच भारत ने लद्दाख बॉर्डर पर स्पेशल फोर्सज की तैनाती की है। साथ ही सूत्रों से ताजा जानकारी मिली है कि देश के अलग-अलग स्थानों से पैरा स्पेशल फोर्स की यूनिट को लद्दाख में ले जाया गया है और यहां सीमा पर सभी अभ्यास कर रहे हैं। बता दें, स्पेशल फोर्सेज ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वहीं सूत्रों से ये भी खबर मिली है कि अगर जरूरत पड़ी इन स्पेशल फोर्सज का इस्तेमाल चीन के खिलाफ कभी भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें… मूसलाधार बारिश शुरू: मायानगरी में अलर्ट जारी, 48 घंटों में भरभरा के बरसेंगे बादल

अलग-अलग जगहों से इन फोर्सज को भेजा गया

पूर्वी लद्दाख में भारत की तरफ से सीमा पर स्पेशल फोर्सेज की टुकड़ियों को तैनात किया गया है। ऐसे में बड़ी बात ये है कि लद्दाख सीमा पर देश के अलग-अलग जगहों से इन फोर्सज को भेजा गया है।

सीमा पर तैनात फोर्सज को उनकी भूमिकाओं के बारे में पूरी तरह से परिचित कराया जा रहा है। उन्हें बताया जा रहा है कि दुश्मन देश चीन को किसी भी समय हमें सबक सिखाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें… बादल से आई तबाही: बिहार में फिर मचा हाहाकार, बिछ गई लाशें

12 घंटे तक वार्ता चली

इसके साथ ही बता दें, बीते मंगलवार को दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच 12 घंटे तक वार्ता चली, लेकिन इसके बाद भी कोई रास्ता नहीं निकला और बात अभी भी वहीं पर अटकी पड़ी है।

लेकिन सूत्रों का कहना है कि भारत और चीन के बीच 15 जून जैसी खूनी झड़प फिर ना होने पर सहमति बनी है। दोनों देशों के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि दोनों पक्ष 72 घंटों तक एक दूसरे पर इस बात की निगरानी रखेंगे जिन बातों पर सहमति बनी है, उसे जमीनी स्तर पर उतारा जा रहा है या नहीं। फिलहाल सीमा पर तैनात को देखकर धोखेबाज चीन पर विश्वास करना भारत के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें…तबाही ही तबाही: मौत का इतना भयानक मंजर, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।