कोरोना: मदद को आगे आईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, दान किए इतने लाख रूपए

कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए देश के कई दिग्गज अपने अपने स्तर पर आर्थिक सहायता प्रदान कर रहे हैं। इस लिस्ट में स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी शामिल हो गईं

नई दिल्ली:  पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। इस गंभीर समस्या को कम करने की कोशिश हेतु पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 अप्रैल तक देश के लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए देश के कई दिग्गज अपने अपने स्तर पर आर्थिक सहायता प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में अब दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने भी सरकार की आर्थिक सहायता की है।

25 लाख दिए महाराष्ट्र सरकार दान कोष में

लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सरकार के दान कोष में 25 लाख रुपये का दान किया है। इस बात की जानकारी खुद लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया पर की। लता मंगेशकर ने मराठी में सोशल मीडिया पोस्ट करके इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी है। याद दिला दें कि इससे पहले भी लता मंगेशकर कोरोना वायरस पर अपनी राय सोशल मीडिया पर रख चुकी हैं।

ये भी पढ़ें-  कोरोना है इतना खतरनाक: नौजवानों को बना रहा निशाना, ये बड़ा कारण

बता दें कि 24 मार्च को लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘क्या क़ोरोना से लड़ने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ सरकार की है? क्या हमारा कोई दायित्व नहीं है? मेरी आप सबसे प्रार्थना है की सरकार का साथ दे अपने परिवारके ,ख़ुदके और समाज के स्वास्थ्य के रक्षक बनकर इस संकट का सामना करें….।’

अक्षय सहित इन स्टार्स ने भी दिया सहयोग

गौरतलब है कि लता मंगेशकर से पहले भी कई सितारे पीएम और सीएम राहत कोष में दान कर चुके हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये के साथ कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार की आर्थिक सहायता की थी।

ये भी पढ़ें-  Airtel का 8 करोड़ ग्राहकों को तोहफा, सभी प्लान पर ऐसे उठा सकेंगे लाभ

वहीं अभिनेता वरुण धवन भी पीएम और सीएम राहत कोष में कुल 55 लाख व मशहूर कामेडियन कपिल शर्मा 50 लाख रुपये का दान कर चुके हैं। इसके साथ ही रणदीप हुड्डा, गुरु रंधावा, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा और बादशाह सहित कई सितारे मदद के लिए आगे आ चुके हैं।

सचिन समेत इन खिलाड़ियों ने भी दिया अपना सहयोग

ये भी पढ़ें-  मीडियाकर्मियों के लिए एक पहल, इस नेता ने किया बड़ा काम

इसके अलावा खेल जगत की भी कई हस्तियों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग दिया है। इसमें भारत के महान ख़िलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रूपए का योगदान दिया है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने 52 लाख का सहयोग कोरोना के विरुद्ध दिया है। क्रिकेट के अलावा भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया, हिमा दास, और शटलर पीवी सिन्धु ने भी पीएम राहत कोष में कोरोना से लोगों की मदद के लिए अपना सहयोग दिया है।

देश में जारी कोरोना कहर

ये भी पढ़ें- मेडिकल जांच के बिना अब नही होगा बॉर्डर पार, लगा सख्त पहरा

इसके साथ ही बात कोरोना वायरस के प्रकोप की करें तो अभी तक देश में कुल 1300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पूरे विश्व में ये संख्या 764,866 तक पहुंच गई है। वहीं भारत में कोरोना के चलते मौत का आंकड़ा 32 तक पहुंच गया है। हालांकि राहत की बात है कि कोरोना के बाद देश में ठीक हुए मरीजों की संख्या भी बढ़ते हुए अभी तक 100 पहुंच गई है।