दिग्गज क्रिकेटर ने किया ऐलान, कोरोना की जंग में करेंगे ऐसा काम

पूरी दुनिया में फैली इस महामारी के खिलाफ जंग के मैदान पर अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर आगे आए हैं।

दिग्गज क्रिकेटर ने किया ऐलान, कोरोना की जंग में करेंगे ऐसा काम

नई दिल्ली : पूरी दुनिया में फैली इस महामारी के खिलाफ जंग के मैदान पर अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर आगे आए हैं। सन् 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 विश्वकप में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे गौतम गंभीर ने इस कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपना योगदान देने का ऐलान किया है। इस महामारी का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि दुनिया भर में 47,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 64 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़े… इटली में चमत्कारी गांव: 14 हजार मौतों के बाद भी कोरोना नहीं रख पाया कदम

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा

सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए पीएम केयर्स फंड में डोनेशन देने का ऐलान किया है। गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘लोग पूछते हैं कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है? जबकि असल सवाल यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? मैं अपनी दो साल की सैलरी पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं, आप भी आगे आइए।’

बता दें कि 2 अप्रैल यानी आज की तारीख गौतम गंभीर की जिंदगी में बहुत मायने रखती है। 9 साल पहले आज ही के दिन गौतम गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की पारी खेलकर भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था।

गौतम गंभीर ने इससे पहले कहा था कि उनकी गौतम गंभीर फाउंडेशन गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाने का इंतजाम करा रही है जिनको कोराना वायरस के लॉकडाउन के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में गरीब लोगों को फुड पैकेट बांट रहे हैं।

गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट और 147 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 4154 रन और वनडे में 5238 रन दर्ज हैं। उन्होंने 37 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जिनमें 27.41 के औसत से 932 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 11 शतक और टेस्ट में 9 शतक जड़े। गंभीर ने 251 टी-20 मैच खेले जिनमें 6402 रन बनाए और 53 अर्धशतक जड़े। गौतम गंभीर से गम्भीर से उभरने के लिए ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें… सारा ने वीडियो शेयर कर मचाया हड़कंप, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल