×

आ रहे 300 आतंकी: सेना पूरी तरह हुई तैयार, अब LOC पर मरेंगें ढेरों आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर में अब जल्द ही सर्दियां शुरू होने वाली हैं और उससे पहले ही आतंकी घुसपैठ की कोशिशें तेजी पकड़ सकती हैं। पर भारतीय सेना के एलओसी(LOC) पर तैनात जवान किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 7:57 AM GMT
आ रहे 300 आतंकी: सेना पूरी तरह हुई तैयार, अब LOC पर मरेंगें ढेरों आतंकवादी
X
भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस साल छह अक्टूबर तक एलओसी और आईबी पर पाकिस्तान ने 3589 बार सीज फायर का उल्लंघन किया है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय सेना की 15वीं कोर के जीओसी(GOC) लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि एलओसी(LOC) पर स्थिति नियंत्रण में है। साथ ही सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में भी कमी आई है। इस बार घुसपैठ की कोशिशों को नियंत्रण में रखने में काफी हद तक सफल हुए हैं। अभी भी 250-300 आतंकी लौंचिंग पैड्स पर तैयार बैठे हुए हैं।

ये भी पढ़ें... महिलाओं के उड़े चीथड़े: हादसे से कांप उठा हर कोई, पुलिसकर्मी को ट्रक ने कुचला

जवान पूरी तरह से तैयार

ऐसे में पहाड़ियों पर अब जल्द ही सर्दियां शुरू होने वाली हैं और उससे पहले ही आतंकी घुसपैठ की कोशिशें तेजी पकड़ सकती हैं। पर भारतीय सेना के एलओसी(LOC) पर तैनात जवान किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

army camp फोटो-सोशल मीडिया

सीमा पर सेना के जाबांज जवान आतंकियों की किसी भी घुसपैठ की कोशिश को कामयाब होने नहीं देंगे। जीओसी सोमवार को बडगाम जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल यूसमर्ग में आयोजित ‘यूसमर्ग फेस्टिवल’ में बोल रहे थे।

ये भी पढ़ें... इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई: देश के अंदर 42 ठिकानों पर छापा, करोड़ों की प्रापर्टी जब्त

अवाम और सेना को बधाई

यूसमर्ग फेस्टिवल के बारे में बीएस राजू ने कहा कि हर साल यह फेस्टिवल करवाते हैं। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले जब वे जीओसी विक्टर फोर्स थे उस समय भी आयोजित किया गया था, लेकिन आज इसमें अवाम की उपस्थिति ज्यादा है। काफी ज्यादा संख्या में लोग इसका लुत्फ उठा रहे हैं। फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए उन्होंने अवाम और सेना को बधाई दी।

crpf army फोटो-सोशल मीडिया

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि आतंकवाद का रास्ता बर्बादी की तरफ ले जाएगा, इसलिए कश्मीरी युवाओं को जो अवसर और समय मिल रहा है उसका पूरा फायदा उठाएं। जम्मू-कश्मीर में अच्छा माहौल है और हम सही राह पर चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें... प्यार में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमी ने प्रेमिका का कर दिया ये हाल, कांप उठा रायबरेली

नौजवान जो आतंकवाद के रास्ते पर

आगे उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कई बार यह संदेश दिया है कि जो कोई भी हथियार उठाता है, उस पर हम कार्रवाई करेंगे। लेकिन अगर कोई ऐसा हो, जिसने हथियार उठाया है और वापस मुख्यधारा में आना चाहता है, हम उसे वापस आने का पूरा मौका देना चाहते हैं। इसके दो-तीन उदाहरण हाल ही में देखने को मिले हैं।

युवाओं और आतंक को लेकर जनरल बीएस राजू ने कहा कि हम आगे भी यही पैगाम देना चाहते हैं कि कोई भी नौजवान जो आतंकवाद के रास्ते पर चला है, हम उसको वापस लाने के लिए तैयार हैं। आतंकवाद का रास्ता कहीं ले जाने वाला नहीं है, इसलिए जो अवसर यहां उनको मिल रहे हैं, उनका पूरा फायदा उठाएं। फिलहाल सेना आतंकियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ये भी पढ़ें... लखनऊ: पारा थाना क्षेत्र के आलमनगर में फटा गैस सिलेंडर, एक की मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story