लॉक डाउन की पूरी लिस्ट यहां: एक क्लिक में जानें-कब तक कौन सा राज्य-जिला बंद

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत के कई राज्यों में लॉक डाउन हो गया है तो वहीं कुछ प्रदेशों के गिने चुने जिलों में बंदी की गयी है। दरअसल, कोरोना मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर शहरों व् राज्यों को बंद कर दिया गया है ।NewsTrack.Com पर आपको पूरी लिस्ट अपडेट मिलेगी।

लखनऊ: कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत के कई राज्यों में लॉक डाउन हो गया है तो वहीं कुछ प्रदेशों के गिने चुने जिलों में बंदी की गयी है। दरअसल, कोरोना मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर शहरों व् राज्यों को बंद कर दिया गया है ।Newstrack.Com  पर आपको पूरी लिस्ट अपडेट मिलेगी।

इन राज्यों में टोटल लॉक डाउन:

पूरे पंजाब में लॉक डाउन-

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में लॉकडाउन का ऐलान किया है। पंजाब को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया जाएगा। इस दौरान पंजाब में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी। बता दें कि इसके पहले राजस्थान को लॉक डाउन किया गया था, वहीं ओडिशा में 40 फीसदी लॉक डाउन और महाराष्ट्र में चार शहरों को लॉक डाउन किया गया है।

ये भी पढ़ें: Live: जनता कर्फ्यू के बाद भी नहीं थमा कोरोना का कहर, आंकड़ा पहुंचा 400

दिल्ली में 31 मार्च तक लॉक डाउन

दिल्ली में कल सुबह 6 बजे से लॉक डाउन लागू होगा। जो 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

जम्मू कश्मीर में 31 मार्च तक लॉक डाउन

झारखंड में लॉक डाउन

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के बाद इंटरनेट की बारी! नेटवर्क पर दबाव कम करने के लिए उठी ये मांग

बिहार में 31 तक लॉकडाउन

बिहार में भी रविवार को कोरोना से हुई मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे राज्य में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया है

तेलंगाना 31 मार्च तक लॉकडाउन

ये भी पढ़ें: अब बदलेंंगे यूपी के हालात: सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, बंद कर दिए ये जिले

राजस्थान 31 मार्च तक बंद

राजस्थान में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन घोषित हो चुका है. राजस्थान की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के अनुसार वहां पर आने-जाने वाले लोगों पर सख्ती बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस से जंग जीतने के बाद भाजपा के भीतर छिड़ी ये बड़ी जंग

इन राज्यों के कुछ जिलों में लॉक डाउन

80 जिलों में लॉक डाउन घोषित

केंद्र सरकार ने भारत के 80 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया है, इनमें से उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल 27 मार्च तक तो वहीं अन्य राज्य 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिए गए हैं।

ओडिशा में 40 फीसदी लॉक डाउन

उड़ीसा सरकार ने राज्य के 40 फ़ीसदी हिस्से में 1 हफ्ते के लिए लॉक डाउन का ऐलान किया है। उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के 40 फ़ीसदी हिस्से में लॉक डाउन करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य के 5 जिलों के 8 शहरों में पूरी तरह से बंदी लागू की गई है। यह लॉक डाउन 1 हफ्ते तक प्रभावी रहेगा।

ये भी पढ़ें: इस देश को मिली बड़ी कामयाबी, सिर्फ 45 मिनट में हो जाएगी कोरोना की जांच

पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक नगर निगमों में लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक सभी नगर निगमों में लॉकडाउन का फैसला किया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाएं जैसे अनाज, दूध, मेडिकल, सब्जी, फायर जैसी सुविधाएं जारी रहेंगी।

यूपी के 15 जिलों में लॉक डाउन का एलान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज 15 जिलों में लॉक डाउन का एलान किया है। जिसमें लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, नोएडा और गाजियाबाद शामिल है।

ये भी पढ़ें:कोरोना: OLA-UBER को लेकर आई ये बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

महाराष्ट्र में 4 शहर लॉक डाउन

केरल में लॉक डाउन

हरियाणा में लॉक डाउन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।