LoC पर सेना ने तैनात की अतिरिक्त ब्रिगेड, PAK की नापाक हरकत का मिलेगा जवाब

पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने नोटिस टू एयरमैन (एनओटीएएमएस) को नोटिस जारी करते हुए कहा कि 6 अगस्त से 5 सितंबर तक एयरस्पेस बंद रहेंगे। एनओटीएएम के अनुसार, विदेशी विमानों को लाहौर रीजन में 46 हजार फीट से नीचे उड़ने की इजाजत नहीं दी गयी है।

LoC पर सेना ने तैनात की अतिरिक्त ब्रिगेड, PAK की नापाक हरकत का मिलेगा जवाब

LoC पर सेना ने तैनात की अतिरिक्त ब्रिगेड, PAK की नापाक हरकत का मिलेगा जवाब

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और धारा 370 को हटाने के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने घाटी के इलाकों में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास अतिरिक्त ब्रिगेड तैनाती कर दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बॉर्डर के पास पाकिस्तान किसी नापाक हरकत को अंजाम देने वाला है, जिसकी वजह से भारत ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता पर KGMU का बड़ा खुलासा, खून में खतरनाक बैक्टीरिया

सूत्रों के मुताबिक, कुछ स्थानों को सेना द्वारा चिन्हित किया गया है, जहां माहौल को बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी समर्थक अलगाववादी संगठन कुछ न कुछ करने की कोशिश करेंगे। सेना ने कश्मीर घाटी के अंदर इन स्थानों को चिन्हित किया है। फिलहाल, अभी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी कश्मीर में हैं और सुरक्षा के इंतजामों का जायजा ले रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में लागू है धारा 144

वहीं, धारा 370 हटाने से पहले से ही जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू है। साथ ही, पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा भी ठप है। साथ ही, सुरक्षा के लिहाज से कई स्थानीय नेताओं को उनके ही घरों में नजरबंद किया जा रहा है। बता दें, पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ़्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्लाह को भी रविवार को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे और कहां बनता है भारत रत्न, पढ़ें सम्मान से जुड़े विवाद

मालूम हो, पाकिस्तान भारत के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से बौखलाया हुआ है। ऐसे में पड़ोसी मुल्क ने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को भी आंशिक रूप से बंद कर दिया है।

हवाई मार्गों में पाकिस्तान ने किए बदलाव

इसके अलावा पाकिस्तान ने हवाई मार्गों में भी बदलाव कर दिये हैं। यही नहीं, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर बुधवार भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित करते हुए भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार भी खत्म कर दिये।

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बाद अब इस राजनेता को किया नजरबंद

पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने नोटिस टू एयरमैन (एनओटीएएमएस) को नोटिस जारी करते हुए कहा कि 6 अगस्त से 5 सितंबर तक एयरस्पेस बंद रहेंगे। एनओटीएएम के अनुसार, विदेशी विमानों को लाहौर रीजन में 46 हजार फीट से नीचे उड़ने की इजाजत नहीं दी गयी है। मालूम हो, बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था।