×

पाकिस्तान ने PoK में बोफोर्स की गरज से घबराकर जारी की एडवाइजरी, सेना अलर्ट

नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को कामयाब करने की मंशा से आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब बोफोर्स होवित्जर तोपों से देना शुरू कर दिया है।

Manali Rastogi
Published on: 4 Aug 2019 4:39 AM GMT
पाकिस्तान ने PoK में बोफोर्स की गरज से घबराकर जारी की एडवाइजरी, सेना अलर्ट
X
पाकिस्तान ने PoK में बोफोर्स की गरज से घबराकर जारी की एडवाइजरी, सेना अलर्ट

नई दिल्ली: पाकिस्तान इंडियन आर्मी की जवाब कार्रवाई से घबरा गया है, जिसके बाद नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान ने एडवाइजरी जारी कर सेना को सतर्क रहने को कहा है। एलओसी पर फायरिंग के चलते पाकिस्तान ने अपनी सेना से कहा कि वह अलर्ट रहे।

यह भी पढ़ें: LOC पार PoK में मौजूद आतंकियों पर भारतीय सेना ने दागे, घुसपैठिए ढेर

मालूम हो, केरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 से 7 पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर ऐक्शन टीम) कमांडोज या आतंकियों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया था। उनके शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं। भारी गोलीबारी के चलते शवों को हटाया नहीं जा सका है और ना ही उनकी पहचान हो पाई। सेना ने यह जानकारी दी है। सेना ने सबूत के तौर पर सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। हालांकि, पाकिस्तान इन शवों को पहचाने से इंकार कर रहा है।

एलओसी पर मारे गए आतंकी

वैसे पाकिस्तान को भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इसके साथ ही, भारतीय सेना ने ये भी प्रस्ताव रखा है कि सफेद झंडे के साथ आए और शवों को ले जाएं। मगर पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: ‘टेंशन’ के बीच बाहरी स्टूडेंट्स को मिले घाटी छोड़ने के निर्देश

नियंत्रण रेखा (LOC) पर पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को कामयाब करने की मंशा से आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब बोफोर्स होवित्जर तोपों से देना शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर आतंकी कैंप चलाए जा रहे हैं। ये कैंप पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में मौजूद हैं। इन्ही पर भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों से गोले दागे हैं।

यह भी पढ़ें: डूब गया पूरा शहर, अभी-अभी भारी बारिश की मिली चेतावनी

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story