×

ऐसा होगा लॉकडाउन 4.0: मिलेगी छूट और होंगे नए नियम, हो सकता है ऐलान

जो जानकारी सामने आ रही है उसको देखते हुए ये माना जा रहा है कि 17 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। जीं हां मतलब की भारत लॉकडाउन 4.0 में भी कदम रख सकता है।

Vidushi Mishra
Published on: 12 May 2020 7:56 AM GMT
ऐसा होगा लॉकडाउन 4.0: मिलेगी छूट और होंगे नए नियम, हो सकता है ऐलान
X

नई दिल्ली। बीते सोमवार को प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इसके बाद आज प्रधानमंत्री मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगें। पीएम मोदी के इस संबोधन का सबको इंतजार है। अब संबोधित की बात सुनने के बाद सबके मन में ये सवाल उठना शुरू हो गए हैं कि मोदी जी लॉकडाउन को लेकर क्या ऐलान करेंगें और क्या बात करेंगें।

ये भी पढ़ें...मुंबई में वुुहान जैसे हालात: बढ़ते मामलों से लोगों में खौफ, पेट की भी चिंता

भारत लॉकडाउन 4.0 में भी कदम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जो जानकारी सामने आ रही है उसको देखते हुए ये माना जा रहा है कि 17 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। जीं हां मतलब की भारत लॉकडाउन 4.0 में भी कदम रख सकता है।

ऐसा इसलिए बताया जा रहा है क्योंकि बीते सोमवार को पीएम मोदी के साथ बैठक के दौरान भी अधिकततर मुख्यमंत्रियों का यही मत था कि कोरोना वायरस को हराने के लिये लॉकडाउन ही जरूरी है।

लेकिन देश के सामने ये एक बड़ा फैसला बना हुआ है। आर्थिक चुनौतियां भी चर्चा का बड़ा केंद्र है। वहीं राज्य सरकारें इन स्थितियों में खजाना खाली होने की बात कर केंद्र से राहत पैकेज की भी मांग कर रही हैं।

ये भी पढ़ें...इंटरनेशनल नर्स डे: जानिये क्यों खास है ये दिन, कब हुई शुरुआत

वहीं इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि लॉकडाउन 4.0 में ज्यादा छूट दी सकती है। क्योंकि सोमवार की बैठक में भी पीएम मोदी ने कहा था कि जान के साथ जहान का भी सोचना होगा।

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये और ज्यादा छूट देकर लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है। इन हालातों में सरकार बहुत कुछ सोच-समझकर कदम उठा रही है जिससे लोगों को भी ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें...चीन की साजिश नाकाम: भारतीय वायुसेना ने दिया करारा जवाब, जारी हुआ अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story