×

यहां तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, 24 घंटे में दोगुनी हो रही मरीजों की संख्या

कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भोपाल से जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है वो हैरान कर देने वाली है। यहां सरकार की तरफ से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम उपाय करने के बावजूद  शहर में संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 17 May 2020 11:40 AM GMT
यहां तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस, 24 घंटे में दोगुनी हो रही मरीजों की संख्या
X

इंदौर: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भोपाल से जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है वो हैरान कर देने वाली है।

यहां सरकार की तरफ से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम उपाय करने के बावजूद शहर में संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अप्रैल महीने की तुलना में मई के महीने में मरीज दोगुनी संख्या में बढ़े हैं। पिछले महीने जहां रोजाना शहर में औसतन 14 मरीज मिल रहे थे।

वहीं मई में इनकी संख्या बढ़तर लगभग 28 मरीज रोजाना हो गई है। आंकड़ों पर गौर करें तो 01 मई से 15 मई के बीच भोपाल में मरीजों की संख्या में 83 फीसदी का इजाफा हुआ था। जहां एक मई को राजधानी में 521 पॉजीटिव मरीज थे, वहीं 15 मई को ये आंकड़ा बढ़कर 954 हो गया।

लॉकडाउन : लंबी दूरी के रिश्तों में प्यार रहेगा बरकरार, जब अपनाएंगे ये ट्रिक्स

यूपी: यहां कोरोना से बाद में लेकिन इस पुरानी बीमारी से बड़ी संख्या में लोग तोड़ रहे दम

लॉकडाउन के नियमों का ठीक से नहीं हो रहा पालन

भोपाल में कोरोना के बढ़ते केस की सबसे बड़ी वजह लॉकडाउन के नियमों का ठीक से पालन नहीं होना है। जिनपर इलाज की जिम्मेदारी थी उनके पॉजिटिव आने पर यानी स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कर्मचारियों के पॉजीटिव आने के बाद उनके घरों के आसपास से सैंपलिंग में देरी हुई, इस वजह से संक्रमण एक जगह से दूसरी जगह फैलता रहा।

अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ हजार की संख्या को पार कर चुका है। लॉकडाउन-3 भी अब समाप्ती की ओर है और अब सोमवार से लॉकडाउन-4 की शुरूआत होने वाली हैं। ऐसे में लोग खुद पर बंदिशें नहीं लगा रहे हैं। इसके साथ ही कंटेंनमेंट क्षेत्रों में संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग की रफ्तार भी भोपाल में समय के साथ सुस्त होती जा रही है।

फिर सवालों के घेरे में चीन, कोरोना वायरस के शुरुआती सैंपल नष्ट करने की बात मानी

Lockdown-3 भारत में कोरोना वायरस

अब देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 90 हजार के पार पहुंच गई है। इसमें से 34109लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2872 लोग जान गंवा चुके हैं। लॉकडाउन के तीसरे चरण के आखिरी दिन यानी 17 मई को बीते 24 घंटे में कोरोना के 4987 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 120 मौतों की पुष्टि हुई है।

अहमदाबाद से आ रहे व्यक्ति की रास्ते में मौत, पुलिस ने शव को कब्जे लिया में

अम्बेडकर नगर: अहमदाबाद से पत्नी व बेटे के साथ गांव आ रहे व्यक्ति की जिले की सीमा में पंहुचने के पूर्व ही मौत हो गई। अहमदाबाद से ही जिस बोलेरो को बुक कराकर यह परिवार आ रहा था उसी गाड़ी से वह शव लेकर गांव पंहुचे।

शव के साथ ही पत्नी व बच्चे को उसके घर पर उतार कर बोलेरो वापस चली गई। सूचना मिलने के बाद भीटी पुलिस व सीएचसी भीटी के प्रभारी मृतक के घर पंहुचे तथा शव को कब्जे में ले लिया। गौरतलब है कि अहमदाबाद गुजरात के हाट स्पॉट शहरों में शुमार है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story