×

Live: देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा हुआ 1611 और 47 मौतें

कोरोना वायरस (Coronavirus) से भारत की जंग जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को लॉकडाउन का 7वां दिन है। देश के लिए चुनौती लॉकडाउन का सही से पालन करवाना और कोरोना संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना है।

Shivani Awasthi
Published on: 31 March 2020 2:18 AM GMT
Live: देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा हुआ 1611 और 47 मौतें
X

नई दिल्लीः कोरोना वायरस (Coronavirus) से भारत की जंग जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को लॉकडाउन का 7वां दिन है। देश के लिए चुनौती लॉकडाउन का सही से पालन करवाना और कोरोना संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना है। हालाँकि सिर्फ दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से 163 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी पर हड़कंप मच गया है।

LockDown Day-7: मरीजों का आंकड़ा

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1395 हो गई है, वहीं 40 लोगों की जान भी जा चुकी है।


Live Update:

जौनपुर जिले में 14 बांग्लादेशी, 2 गाइड समेत पकड़े गए, प्राथमिकी दर्ज

शिया डिग्री कॉलेज में हुआ पकड़े गए लोगों का मेडिकल। पुलिस ने पुरानी बाजार मस्जिद के बगल एक घर में तलाशी लेने पर भाग कर आए 14 बांग्लादेशी दो गाइड समेत छिपे थे। उन्हें तुरंत पकड़ कर मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया हैं।

वहीं प्रतापगढ़ मान्धाता इलाके के तीन लोग निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में हुए थे शामिल। जमात में शामिल तीन लोगो के घर पहुँच पुलिस ने की मामले की जाँच। पुलिस की पड़ताल में दिल्ली में ही मौजूद है तीनो जमात में शामिल हुए लोग। प्रतापगढ़ के मान्धाता इलाके के रहने वाले है तीनो चिन्हित लोग।

बता दें कि निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में बड़ी संख्या में विदेशो से पहुचे थे लोग। कोरोना सक्रमण के खतरे को लेकर प्रदेश में किये जा रहे चिन्हित, मान्धाता थाना इलाके का मामला।

नोयडा में 3 और पॉजिटिव केस मिले।

नोयडा के सेक्टर 37 के अंतर्गत माता- पुत्र और सेक्टर 38 अंतर्गत एक वरिष्ठ व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गए। नोयडा मे अब कोरोना को कुल आंकडा 41 हो गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला

यूपी में कल से खाद्य, रसद विभाग बांटेगा राशन। मजदूरों को कल से राशन होगा वितरित। अंत्योदय कार्ड धारकों निशुल्क राशन मिलेगा। नरेगा ,श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिक और दिहाड़ी मजदूरों को निशुल्क निःशुल्क राशन मिलेगा। होम क्वारेंटाइन लोगों को घर पर राशन मिलेगा। होम डिलीवरी से दिया जाएगा राशन।

लखनऊ के तीन और होटल सरकार ने किए अधिग्रहण

हयात और पिकेडली समेत चार होटलों के बाद लखनऊ में तीन और होटल को यूपी सरकार ने किया अधिग्रहित

बॉलीवुड सिंगर लता मंगेशकर ने दी 25 लाख की मदद

कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में बॉलीवुड सिंगर लता मंगेशकर ने दी 25 लाख की मदद की है

उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 101

बरेली में 5 नए कोरोना पॉज़िटिव मामले आए सामने आये है पॉजिटिव युवक के माता पिता समेत 5 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 101 पहुंच गयी है।

पाकिस्तान के तबलीगी जमात में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ये आंकड़ा अब 1300 के पार पहुंच गया है। इस बीच राजधानी दिल्ली में निज़ामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज़ में सैकड़ों लोग इकट्ठे हुए और उनमें से अब कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है। ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के लाहौर में सामने आया था, जहां पर तबलीगी जमात में ही शामिल 27 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

ये सभी वो लोग थे जिनके लिए विदेश मंत्रालय के द्वारा देश छोड़ने का प्रबंध किया गया था और एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के दौरान उनका टेस्ट किया गया। जो नागरिक संदिग्ध पाए गए हैं, उन्हें सरकार ने अब क्वारनटीन में रखा है।

ये भी देखें: कोरोना: अब अगर किसी को अप्रैल फूल बनाया, तो होगी 6 महीने की जेल

सीएम योगी अब खुद करेंगे सभी जिलों का निरीक्षण

नोएडा की स्थिति से नाराज सीएम योगी कोरोना प्रभावित जिलों का हाल अब खुद देखेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) की स्थिति से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुलनात्मक रूप से अधिक प्रभावित जिलों की निगरानी सख्त कर दी है। सोमवार को नोएडा का निरीक्षण करने के बाद मंगलवार को सीएम योगी आगरा, मेरठ और गाजियाबाद का निरीक्षण का व्यवस्था का जायजा लेंगे। साथ ही उन्होंने सभी जिलों में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों की सूची भी संबंधित अधिकारियों से मांगी है।

56 बंदी होंगे रिहा

-शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कोरोना के कारण 56 बंदी रिहा होंगे। सभी 56 विचाराधीन बंदी मुज़्ज़फरनगर जिला कारागार में बंद है। सीजीएम शामली के आदेश पर अंतरिम जमानत पर रिहा होंगे। 8 हफ़्तों की कंडीशनल जमानत पर बंदी छोड़े जाएंगे। सभी बंदी सात साल से कम अवधि की सज़ा में विचाराधीन है।



कनिका कपूर का 5वां टेस्ट भी पॉजिटिव आया, कोरोना मरीजों की जांच हर 48 घंटे में होती है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाये आइसोलेशन के दिन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में बड़ा एलान किया है। उन्होंने कोरोना संदिग्धों से संक्रमण फैलने की स्थिति को रोकने और स्वास्थ्य लिहाफ से निर्देशित 14 दिन के होम आइसोलेशन को 28 दिन में बदल दिया है।

ये भी देखें: डेडलाइन की न करें फ़िक्र: अब DL की वैधता बढ़ी, मिली इतने दिनों की मोहलत

दिल्ली के निजामुद्दीन की आग तेलांगना-तमिलनाडु तक

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। जमात के मरकज में आए जिस शख्स की मौत हुई थी, अब उसके परिवार को क्वारनटीन कर लिया गया है. इसके साथ ही तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है। तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारनटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में 981 लोगों की पहचान कर ली गई और इनका टेस्ट किया जा रहा है।

-अंडमान में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, 9 निजामुद्दीन मरकज से लौटे थे

ये भी पढ़ेंः तेलंगाना: 6 लोगों की कोरोना से मौत, इस कार्यक्रम में हुए थे शामिल, मचा हड़कंप


असमः लॉकडाउन के चलते गुवाहाटी में फंसे 13 कश्मीरियों को पहुंचाई गई राहत सामग्री

गाजियाबाद में क्वॉरेंटाइन के लिए जल्दी होटल्स का अधिग्रहण किया जाएगा

बता दें कि इसके पहले योगी सरकार ने लखनऊ के चार होटलों को अधिग्रहित किया था, जिसके होटल हयात और पिकेडली का नाम शामिल है। इन होटलों में कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों के रहने की व्यवस्था की गयी है। दरअसल, इनमे संक्रमण की संभावना ज्यादा है। ऐसे में हॉस्पिटल के बाद इन्हे होटल में क्वॉरेंटाइन के लिए रखा जाएगा

ये भी पढ़ेंः कोरोना: नोएडा के DM का तबादला, सुहास बनाए गए नए जिलाधिकारी

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम बनाया जाएगा क्वारनटीन सेंटर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story