×

31 तक बढ़ा लॉकडाउन: सरकार ने अभी-अभी किया ये ऐलान, नहीं मिलेगी कोई छूट

देश में लॉकडाउन को बड़ी खबर आ रही हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन-3.0 का आज आखिरी दिन है, ऐसे में महामारी के संक्रमण को कम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 May 2020 8:20 AM GMT
31 तक बढ़ा लॉकडाउन: सरकार ने अभी-अभी किया ये ऐलान, नहीं मिलेगी कोई छूट
X

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन को बड़ी खबर आ रही हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन-3.0 का आज आखिरी दिन है, ऐसे में महामारी के संक्रमण को कम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है। महाराष्ट्र राज्य सरकार ने इसे 17 मई को जारी किये। जानकारी के लिए बता देंकि केंद्र सरकार द्वारा आपदा कानून 2005 के तहत 17 मई तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई थी, जिसकी मियाद आज खत्म हो रही है। लेकिन महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की वजह से राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के फैसले के पहले ही ये घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें...WHO ने कोरोना के इस नए लक्षण से किया आगाह, डॉक्टरों से दिखाने की दी सलाह

संक्रमितों की संख्या 30 हजार

महाराष्ट्र राज्य सरकार ने एक आदेश में कहा कि है रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन के नियम पहले जैसे ही लागू रहेंगे। राज्य सरकार ने एपेडमिक डिजीज एक्ट 1897, आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत यह लॉकडाउन बढ़ाया है।

ताजा आकंड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 1,606 नये मामले सामने आए जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार हो गई है।

ये भी पढ़ें...संक्रमण की नई स्टेज: चीन से सभी को खतरा, तेजी से समूह के समूह हो रहे संक्रमित

बहुत बुरी स्थिति

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामले के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 30,706 तब पहुंच गई है। वहीं शनिवार को 524 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही अबतक 7,088 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

साथ ही राज्य सरकार के बयान के अनुसार, अकेले मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या 18,555 है जबकि शहर में 696 लोगों की मौत हुई है। वहीं मुंबई और महानगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 23,193 है जिनमें से 768 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें...सख्त होगा लॉकडाउन 4: ये 30 शहर होंगे इसमे शामिल, रहना होगा घरों में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story