×

ऐसा नशा शराब का: देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, उड़ रही धज्जियां

आज (4 मई) से अधिकांश राज्यों में शराब की दुकानें (Liquor Shops) खोल दी गई हैं। शराब की दुकानें खुलने के साथ ही लोगों की लंबी कतार लगनी भी शुरू हो गई है।

Shreya
Published on: 4 May 2020 6:56 AM GMT
ऐसा नशा शराब का: देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, उड़ रही धज्जियां
X
ऐसा नशा शराब का: देख आपके भी उड़ जाएंगे होश, उड़ रही धज्जियां

नई दिल्ली: आज से लॉकडाउन- 3 शुरू हो गया है। आज से राज्यों में कई बंदिशों को खत्म कर दिया है। लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने शराब की बिक्री और खरीद के लिए छूट दे दी है। आज (4 मई) से राज्यों में शराब की दुकानें (Liquor Shops) खोलने की अनुमति दे दी गई है।

शराब की दुकानें खुलने के साथ ही लोगों की लंबी कतार लगनी भी शुरू हो गई है। बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से शराब की दुकानें खोलने के लिए कुछ गाइडलाइंस भी तय की गई हैं। गाइडलाइन के मुताबिक, शराब की बिक्री और खरीद के लिए सोशल डिस्टेंसिंग क पालन करना बेहद अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: शराबियों का ऐसा जुनून, न कभी देख होगा और न कभी सुन होगा आपने

कहीं पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन, कहीं उड़ी धज्जियां

सरकार की गाइड लाइन्स को ध्यान में रखते हुए अधिकांश राज्यों में शराब की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। लेकिन कई ऐसी भी राज्य और जगह हैं, जहां पर लोग शराब खरीदने की होड़ में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ही नहीं कर रहे हैं।

बेंगलुरु में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

कर्नाटक के बेंगलुरु में तो लोग शराब की दुकान खुलने से पहले ही दुकान के बाहर भीड़ लगाकर खड़े हो गए। बताया जा रहा है कि लोगों ने दुकान खुलते ही शराब खरीदने की जल्दी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को दरकिनार कर दिया। सरकार के निर्देशों के बाद भी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने के लिए ना तो मार्किंग की गई और ना ही बेरिकेंटिंग।

यह भी पढ़ें: शराब पर कोरोना टैक्स: पीने वालों को लगा तगड़ा झटका, अब हुई इतनी महंगी

दिल्ली में एक किलोमीटर तक लंबी कतारें

वहीं दिल्ली में भी आज से शराब की बिक्री शुरू हो गई है। शराब लेने के लिए कई जगहों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं। लोग शराब खरीदने के लिए एक किलोमीटर तक लाइन लगाए खड़े थे। हालांकि इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देखा गया। लोग अपनी अपनी जगह पर खड़े रहे और समय आने पर ही आगे बढ़ते दिखाई दिए।

कर्नाटक में सुबह से ही दुकानों के बाहर जुटे लोग

वहीं कर्नाटक में भी लोग शराब लेने के लिए बेताब दिखे। कर्नाटक के हुबली में लोग सुबह के 7 बजे से ही शराब की दुकान के बाहर जुटने लगे थे। हालांकि इस दौरान लोगों ने संयम दिखाया और एक-दूसरे से दूरी बनाकर ही बैठे दिखाई दिए। शराब की दुकान खुलने के बाद भी लोगों ने संयम दिखाया औ अपना नंबर आने का इंतजार किया।

यह भी पढ़ें: धड़ाम हुआ बाजार: करोड़ों का नुकसान निवेशकों को, शेयर ने मचाया कोहराम

सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के दिए थे निर्देश

सरकार की तरफ से साफ तौर पर स्पष्ट किया गया है कि बाहर निकलने के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया। यहां पर कई जगहों पर तो लोग दूर दूर खड़े दिखाई दिए लेकिन कई जगह पर लोग एक दूसरे से धक्का-मुक्की करते हुए दिखाई दिए।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शराब खरीदने के लिए काफी बेताबी नजर आई। यहां पर लोगों को खड़ा करने के लिए मैदान में रस्सी की लाइन बनाई गई। यहां पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया।

यह भी पढ़ें: शानदार सैलेरी 3.4 लाख: इस नौकरी के लिए जल्द करें आवेदन, आज अंतिम तारिख

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story