×

आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, AIMIM सांसद बोले जबरन कराएंगे बंद

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार की अनुमति मिलने के बाद राज्य के सभी जोन यानि रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है।

Shreya
Published on: 4 May 2020 4:39 AM GMT
आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, AIMIM सांसद बोले जबरन कराएंगे बंद
X
आज से खुलेंगी शराब की दुकानें, AIMIM सांसद बोले जबरन कराएंगे बंद

मुंबई: देश में कोरोना के संकट को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों (17 मई) तक के लिए बढ़ा दिया गया है। आज से लॉकडाउन- 3 की शरूआत हो गई है। इसी के साथ ही राज्यों में कई तरह की ढील भी दी गई है। गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन के बीच शराब की बिक्री और खरीद के लिए अनुमति दे दी गई है। अब 4 मई यानि आज से शराब की बिक्री और खरीद की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना पर ट्रंप का बड़ा दावा: इस साल के अंत तक अमेरिका बना लेगा वैक्सीन

AIMIM सांसद ने महाराष्ट्र सरकार के फैसले का किया विरोध

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार की अनुमति मिलने के बाद राज्य के सभी जोन यानि रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने विरोध किया है।

अगर दुकानें खुलीं तो जबरन कराएंगे बंद

औरंगाबाद के AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि सरकार ने रेड जोन में भी शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया है। अगर औरंगाबाद में दुकानें खुलीं तो हम लॉकडाउन के नियमों को तोड़ जबरन इन दुकानों को बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह समय शराब की बिक्री और माताओं और बहनों के लिए समस्याएं बढ़ाने का नहीं है।

यह भी पढ़ें: यूपी का ये जिला सबसे खतरनाक: कई पुलिसकर्मी कोरोनाा संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 252

कंटेनमेंट या हॉटस्पॉट एरिया में बंद रहेंगी दुकानें

महाराष्ट्र सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोलने के निर्देश दिए हैं। हालांकि ये दुकानें कंटेनमेंट या हॉटस्पॉट जोन में नहीं खुलेंगी। MMR और PMR क्षेत्रों में सशर्त दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। रेड, ऑरेंज और ग्रीन तीनों जोन में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। ये दुकानें केवल कंटेनमेंट या हॉटस्पॉट एरिया में बंद रखी जाएंगी।

महाराष्ट्र में अब तक 12,296 लोग हुए संक्रमित

बता दें कि देश में सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र में ही हैं। वहां पर संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या 12 हजार 296 से ज्यादा है। जबकि अब तक 521 लोग इस घातक बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। अकेले मुंबई में ही 8 हजार 351 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यहां पर 322 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: जानिए शराब से राज्यों की कितनी होती है कमाई, वसूले जाते हैं ये टैक्स

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story