×

31 मई तक बढ़ेगा लॉकडाउन! मिले संकेत, इन इलाकों को दी जाएगी छूट

तमाम कोशिशों के बाद भी देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में कोरोना से जो राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, वो है महाराष्ट्र।

Shreya
Published on: 15 May 2020 6:12 AM GMT
31 मई तक बढ़ेगा लॉकडाउन! मिले संकेत, इन इलाकों को दी जाएगी छूट
X

मुंबई: तमाम कोशिशों के बाद भी देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में कोरोना से जो राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, वो है महाराष्ट्र। अकेले महाराष्ट्र में कुल 27524 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के नए मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राज्य में तेजी से बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में 31 मई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।

31 मई तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार की बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में चिंता जताते हुए लॉकडाउन की अवधि को 31 मई तक बढ़ाने के संकेत दिए गए हैं। हालांकि इस बैठक में कुछ जगहों पर छूट देने की बात कही गई है। लेकिन फिलहाल मुंबई (MMR), पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और मालेगांव में लॉकडाउन में कोई भी छूट नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में कर रहे थे अनाज की ब्लैक मार्केटिंग, हुई ऐसी कार्रवाई, रखेंगे याद

यहां बढ़ेगा लॉकडाउन: मई के अंत तक रहना होगा घरों में, CM ने दिए संकेत

यहां नहीं दी जाएगी लॉकडाउन में छूट

महाराष्ट्र सरकार की बैठक में कहा गया कि जिस भी इलाके में कोरोना के 50 से अधिक मामले हैं, वहां पर लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी। बैठक में बताया गया है कि ग्रीन जोन वाले इलाकों को लॉकडाउन में अधिक छूट दी जा सकती है।

मुंबई में 24 घंटों में आए कुल 998 मामले

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामलों में सबसे अधिक केसेस मुंबई से सामने आए हैं। यहां पर स्थिति और खराब होती जा रही है। यहां पर पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 998 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 25 लोगों की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: 15 दिनों से भूखे थे बच्चे, मासूमों को तड़पता देख मजदूर ने की आत्महत्या

मुंबई में संक्रमितों की संख्या ने पार किया 16 हजार का आंकड़ा

मुंबई में कोरोना के चलते मरीजों की मौत के आंकड़ों को देखा जाए तो हर एक घंटे में एक मरीज की जान गई है। केवल मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच चुकी है। यहां पर कोरोना के कुल मामले 16,579 है। जबकि अब तक इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 621 लोगों की जान जा चुकी है।

महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 1 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1602 नए केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 44 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 1019 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर कोरोना के कुल 27524 केस हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: यहां आज से खुलेंगी दुकानें: राज्य सरकार ने दी अनुमति, जानिए शाॅप खुलने की टाइमिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story