×

दशहरे में जले राम: शरारती तत्वों ने जलाया पुतला, वीडियो किया वायरल

दशहरे के मौके पर कुछ शरारती और कट्टरपंथी लोगों ने रावण की जगह भगवान श्री राम का पुतला जलाया और इस मौके का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

Shreya
Published on: 28 Oct 2020 12:46 PM GMT
दशहरे में जले राम: शरारती तत्वों ने जलाया पुतला, वीडियो किया वायरल
X
दशहरे में जले राम: शरारती तत्वों ने जलाया पुतला, वीडियो किया वायरल

लखनऊ: दशहरे (Dussehra 2020) के मौके पर हर साल की तरह इस वर्ष भी देश में अलग-अलग जगह रावण का पुतला (Ravan's effigy) जलाया गया। लेकिन इस मौके पर सीमावर्ती गांव लोपोके के गांव मनावाला में कुछ कट्टरपंथियों ने रावण की जगह भगवान श्री राम का पुतला जला दिया और इसका एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस दौरान ये शरारती तत्व अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

वहीं इस घटना का वायरल वीडियो मंगलवार देर रात थाना लोपोके के सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह के मोबाइल पर भी आया। उन्होंने इस वीडियो को देखा जिसमें शरारती और कट्टरपंथी लोग रावण की जगह भगवान श्री राम का पुतला जल रहे थे और इस दौरान अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने मंगलवार देर रात इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और वीडियो में शामिल लोगों की पहचान भी कर ली है।

यह भी पढ़ें: शहर में चारों तरफ पुलिस: शांतिपूर्ण सम्पन्न होंगे त्यौहार, पुलिस ने किया रूट मार्च

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

मुकदमा दर्ज होने की अगली सुबह यानी बुधवार को इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जिनकी गिरफ्तारी की है, उनमें- चंदन सिंह, अंग्रेज सिंह, तरलोक सिंह और जितेंद्र सिंह का नाम शामिल है। इनके अलावा अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है, अभी उनकी तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें: जलता कंकाल बना डॉक्टर: चलती कार में हुआ ऐसा हादसा, कांप उठी सबकी रूह

हिंदू संगठनों ने लिया सख्त संज्ञान

इस घटना के संबंध में DSP गुरु प्रताप सिंह सहोता ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। घटना की जानकारी मिलने पर हिंदू संगठनों की ओर से इस पर सख्त संज्ञान लिया गया है। यही नहीं ऑल इंडिया हिंदू टकसाली दल के नेता सुनील अरोड़ा ने तो सरकार को यह चेतावनी भी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह सड़कें जाम करेंगे। इस मामले में भाजपा नेताओं ने भी एफआईआर दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें: सपना था गैंगस्टर बनना: कर दी 3 हत्याएं, 16 साल का बच्चा बना खूंखार अपराधी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story