×

बच्चे ने लूटा बैंक: कुछ ही सेकंड में खाली पूरा पैसा, 10 लाख लेकर फरार

मामला मध्य प्रदेश का है, जहां पर एक दस साल के बच्चे ने बैंक से दस लाख रूपये कुछ सेकेंड में ही उड़ा दिए।

Shreya
Published on: 15 July 2020 9:47 AM GMT
बच्चे ने लूटा बैंक: कुछ ही सेकंड में खाली पूरा पैसा, 10 लाख लेकर फरार
X

नीमच: मामला मध्य प्रदेश का है, जहां पर एक दस साल के बच्चे ने बैंक से दस लाख रूपये कुछ सेकेंड में ही उड़ा दिए। मिली जानकारी के मुताबिक, दस साल के बच्चे ने महज 30 सेकेंड के अंदर ही इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उसने नीमच जिले के जावद इलाके में मौजूद सहकार बैंक (Cooperative bank) से सबसे व्यस्त समय में यह चोरी की है।

सीसीटीवी के जरिए हुए घटना का खुलासा

बच्चे ने इतनी सफाई से इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया कि इसकी भनक बैंक के किसी भी स्टाफ या बैंक में मौजूद अन्य लोगों को नहीं लगी। इस मामले का खुलसा सीसीटीवी फुटेज के जरिए हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि एक बच्चा बैंक में सुबह 11 बजे के करीब आता है और फिर कैशियर रूम में चला जाता है। तेजी से नोटों की गड्डी को एक थैले में गिराता है और आसानी से बाहर निकल आता है। काउंटर के सामने खड़े ग्राहकों को इस बात की खबर तक नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान: 31 तक जारी रहेगा ये सख्त नियम, ये हैं गाइडलाइंस

सांकेतिक फोटो

30 सेकेंड के अंदर ही चोरी करके बाहर आ गया बच्चा

बच्चा देखते ही देखते महज 30 सेकेंड के अंदर ही नोटों की गड्डी को थैले में डालकर बाहर निकल आता है और किसी को भी इस बात का पता नहीं चलता। जैसे ही वह बच्चा पैसों की चोरी करके दौड़ने लगता है तो बैंक का अलार्म बज उठता है। फिर सभी सतर्क हो जाते हैं और बैंक का गार्ड बच्चे के पीछे भागने लगता है, लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो जाता है।

यह भी पढ़ें: पहली बार आएंगे पीएम मोदीः आ गई डेट, करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ी है ये जगह

बच्चे को एक युवक कर रहा था निर्देश

पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चला कि उस बच्चे को कोई 20 साल का युवक निर्देश दे रहा था। बताया जा रहा है कि बच्चे को निर्देश देने वाला वह युवक आधे घंटे से बैंक में ही मौजूद था। जैसे ही एक कैशियर अपनी सीट से उठकर दूसरे कमरे में जाता है, तो युवक बाहर खड़े बच्चे को इशारा करता है। इसके बाद बच्चा नोटों की गड्डी चुराकर फरार हो जाता है।

यह भी पढ़ें: हार्दिक-कांग्रेस की यारी: सामने आई ये बड़ी वजह, इसलिए दी गई ये जिम्मेदारी

कई संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

नीमच के एसपी मनोज राय ने कहा कि नाबालिग आरोपी काफी छोटा था, इसलिए कैश काउंटर के सामने खड़े लोग उसे पैसे चुराते हुए नहीं देख सके। इस घटना को लेकर कई संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। साथ ही इलाके में सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाले कुछ लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। निजी सुरक्षा गार्ड से भी मामले में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: मणि मंजरी राय केस: शादी के सपने देखने लगा था ड्राईवर, इन पर कसा जा रहा शिकंजा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story