घने कोहरे की वजह से हादसे का शिकार हुआ विमान, 2 पायलट की मौत

मध्य प्रदेश के सागर में बीती रात ट्रेनिंग के दौरान एक विमान हादसे का शिकार हो गया। शुक्रवार को हुए इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई है। हादसे में विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

घने कोहरे की वजह से हादसे का शिकार हुआ विमान, 2 पायलट की मौत

घने कोहरे की वजह से हादसे का शिकार हुआ विमान, 2 पायलट की मौत

भोपाल: मध्य प्रदेश के सागर में बीती रात ट्रेनिंग के दौरान एक विमान हादसे का शिकार हो गया। शुक्रवार को हुए इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई है। हादसे में विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक, घने कोहरे और खराब मौसम होने की वजह से पायलट को एयर स्ट्रिप के सिग्नल नहीं दिखे, जिस वजह से विमान गलत जगह लैंड हो गया। इस हादसे में ट्रेनी पायलट पीयूष चंदेल और ट्रेनर अशोक मकवाना दोनों की मौत हो गई।

चाइम्स एकेडमी का विमान

जानकारी के मुताबिक, ये विमान चाइम्स एकेडमी का था। पायलट रात के अंधेरे में विमान को लैंड करा रहा था और घने कोहरे की वजह से विमान पास के खेत में जा गिरा और क्रैश हो गया। इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने फिर किया हमला: अब इस कमांडर को बनाया निशाना, 6 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जाहिर किया दुख

इस विमान हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, प्रदेश के सागर की ढाना हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे में दो प्रशिक्षु पायलेट की मौत का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

यह भी पढ़ें: उम्र को मात देकर इस देश की महिलाएं हमेशा रहती है खूबसूरत व जवां, जानिए राज

शिवराज सिंह चौहान ने भी जताया शोक

वहीं हादसे पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सागर के ढाना में ट्रेनी एयरक्राप्ट के क्रैश होने से पायलट और को-पायलेट के मारे जाने का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें।

बता दें कि सागर के ढाना एयर स्ट्रिप पर चाईम्स एविएशन एकेडमी पिछले 14 सालों से पायलट की ट्रेनिंग दे रहा है। कुछ साल पहले एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें विमान जबलपुर के बरगी डैम में गिर गया था। उस हादसे में भी एक ट्रेनी पायलट की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: ननकाना साहिब गुरुद्वारा हमला: भारत ने पाक पर दिखाई सख्ती, कहा- तुरंत लें एक्शन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App