MP में कोरोना का कहर, राजभवन तक पहुंचा वायरस, कर्मचारियों को मिला ये आदेश

देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात के बाद अब कोरोना वायरस मध्य प्रदेश में भी तेजी से पैर पसार रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना अब राजभवन तक पहुंच गया है।

भोपालः देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात के बाद अब कोरोना वायरस मध्य प्रदेश में भी तेजी से पैर पसार रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना अब राजभवन तक पहुंच गया है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इनमें राजभवन में तीन नए संक्रमित मरीज़ मिले और प्रदेश के बेहद सुरक्षित भवन परिसर में कोरोना मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई है।

पूरा राजभवन परिसर कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है और दफ्तर बंद कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश दिया गया है। कोरोना के बढ़ते संकट की वजह से राज्यपाल लालजी टंडन ने मुलाकाते कम कर दी है। इसके साथ ही मुलाक़ात करने वालों से भी बहुत सावधानीपूर्वक आने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें…उड़ीसा से आ रहे ट्रक में निकला ये: एसटीएफ ने तुरंत लिया एक्शन, कई गिरफ्तार

राजभवन परिसर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जरूरी सावधानियों की समीक्षा प्रतिदिन की जा रही है। दरअसल यहां रह रहे कर्मचारियों के परिजनों में 10 लोग संक्रमित मिले हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिसर के कर्मचारियों के आवास क्षेत्र को कोविड-19 प्रभावित कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। साथ ही ‘स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर’ (एसओपी) को सुनिश्चित किया गया है।

यह भी पढ़ें…सीएम केजरीवाल ने जारी किया ख़ास वीडियो, बोले- अगर कोरोना हो जाए तो…

राजभवन परिसर में रहने वाले कर्मचारियों व उनके परिवारों को मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर तीन दिन तक बाहर जाने पर बैन रहेगा। इसके साथ ही परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन में बेरोजगार हुए लोगों के लिए यहां नौकरी, सरकार ने दिया मौका

प्रदेश की राजधानी भोपाल में 23 नए केस आने के बाद भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1396 हो गयी है। यहां पर अभी तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना के कुल 192 नए केस सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 7645 तक पहुंच गई है।