×

जहरीली शराब से कई मौतें: शिवराज सिंह ने लिया सख्त एक्शन, SP को किया निलंबित

मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार तक बढ़कर 20 हो गई। जबकि 17 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं, वो अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में अब इस मामले में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Jan 2021 7:02 AM GMT
जहरीली शराब से कई मौतें: शिवराज सिंह ने लिया सख्त एक्शन, SP को किया निलंबित
X
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इच्छा जताई थी  कि देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए।

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार तक बढ़कर 20 हो गई। जबकि 17 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं, वो अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में अब इस मामले में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इसके तत्काल कार्रवाई करते हुए मुरैना के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक(SP) को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें... शराब पीने वाली महिलाओं की संख्या तेजी से बढ़ी, हैरान कर देंगे गुजरात के आंकड़े

जिला आबकारी अधिकारी निलंबित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में मुरैना के जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की।

साथ ही सीएम चौहान ने ट्वीट किया, ‘मुरैना की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदाई है। मामले की जांच जारी है, लेकिन प्रथम दृष्टया सुपरविजन में लापरवाही बरतने पर जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित किया गया है।’ इस बीच एक पुलिस अधिकारी को भी निलंबित किया गया है।



एमपी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक दल वहां भेजा है। आगे उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है। इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी और जिलाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा है। घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।’

ये भी पढ़ें...मौतों से हिली राजधानी: शराब पीने से काइयों की गई जान, परिवार में मातम

शराब माफियाओं का कहर

बता दें, इस घटना पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को पर निशाने पर लिया। ऐसे में कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘शराब माफियाओं का कहर जारी। उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मुरैना में शराब माफियाओं ने 20 के करीब लोगों की जान ले ली।

आगे ट्वीट किया- शिवराज जी, शराब माफिया आखिर कब तक यूं ही लोगों की जान लेते रहेंगे? सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाए और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे।’

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री (शिवराज सिंह चौहान) माफिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर झूठे दावे कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...नए साल के लिए मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी, शराब पीने वालों को दी चेतावनी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story