अब घर तक शराब पहुंचाएगी सरकार, कर रही ये बड़ी तैयारी

ऑनलाइन शराब की बिक्री कर सरकार अवैध कारोबार रोकना और रेवेन्यू बढ़ाना चाहती है। मध्य प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि शराब की ऑनलाइन बिक्री पर सरकार विचार कर रही है।

Published by Dharmendra kumar Published: January 15, 2021 | 8:20 pm
Modified: January 15, 2021 | 11:05 pm
liquor

यूपी सरकार का बड़ा फैसला: घर में लिमिट से ज्यादा शराब रखने पर लेना होगा लाइसेंस(फोटो:सोशल मीडिया)

भोपाल: मध्य प्रदेश में अब शराब भी ऑनलाइन बेचे जाएगी। मध्य प्रदेश की सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री को मंजूरी देने की तैयारी में है। प्रदेश के वाणिज्य कर विभाग ने एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। वहां से मंजूरी मिलते ही प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा।

ऑनलाइन शराब की बिक्री कर सरकार अवैध कारोबार रोकना और रेवेन्यू बढ़ाना चाहती है। मध्य प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि शराब की ऑनलाइन बिक्री पर सरकार विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस पर फैसला मुख्यमंत्री को करना है। सरकार आबकारी नीति में कई बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। ताकि सरकार इसके जरिए अपना आय बढ़ सके और शराब के अवैध कारोबार को रोक सके।

ये भी पढ़ें…सेना के भयानक हथियार: हिले चीन-पाकिस्तान, देखें Drone Operation की झलकियां

सरकार का है ये मकसद

आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया कि प्रदेश में नकली शराब और अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए अब अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गयी है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब के कारोबार की शिकायत पर आबकारी विभाग के बड़े अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

ये भी पढ़ें…झारखंड: सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वालों पर होगा एक्शन, पुलिस भेजेगी नोटिस

उन्होंने कहा कि अगर कहीं कोई घटना घटती है तो उसके लिए विभाग के अधिकारी समेत जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी भी जिम्मेदार होंगे। उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की होगी। मंत्री देवड़ा ने कहा कि मुरैना में नकली शराब से हुई मौतों के मामले में सरकार जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें…सेना ने किया कमाल: पहली बार साथ उड़े 75 ड्रोन्स, दुश्मनों का पल में करेंगे खात्मा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App