×

महाराष्ट्र Corona Update: यहां लागू हुआ नाइट कर्फ्यू, CM ठाकरे ने कही ये बात

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार सख्त हो गई है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर कोरोना महामारी की स्थिति बिगड़ती है, तो हमें लॉकडाउन लागू करना होगा। 

Shreya
Published on: 22 Feb 2021 5:42 AM GMT
महाराष्ट्र Corona Update: यहां लागू हुआ नाइट कर्फ्यू, CM ठाकरे ने कही ये बात
X
महाराष्ट्र Corona Update: यहां लागू हुआ नाइट कर्फ्यू, CM ठाकरे ने कही ये बात

मुंबई: भारत को कोरोना वायरस से थोड़ी राहत मिली ही थी कि एक बार फिर से महामारी का ग्राफ ऊपर बढ़ने लगा है। कुछ राज्यों में तो धड़ल्ले से कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र एक बार फिर से कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां पर तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। जिसके बाद सरकार सख्त हो गई है। इसके तहत कहीं पर नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है तो कहीं पर लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं।

जालाना में एक साथ 55 कोरोना संक्रमित

इस बीच महाराष्ट्र के जालना जिले में एक साथ 55 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कल यानी रविवार को मंदिर और मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों समेत 55 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन ने सावधानी बरतते हुए इस मंदिर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस मंदिर का नाम जालीचा देव है। यह ‘महानुभाव हिंदू पंथ’ के अनुयायियों की आस्था का अहम केंद्र है।

यह भी पढ़ें: बुजुर्गों का टीकाकरण इस दिन, हो जाएं 50 साल पार वाले तैयार, फ्री वैक्सीन सबको नहीं

आज से नाइट कर्फ्यू लागू

इसके अलावा प्रशासन ने कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे जिले में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। आज से रात के समय 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक गैर-जरूरी गतिविधियों को करने की मंजूरी नहीं होगी। साथ ही स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग संस्थानों को भी 28 फरवरी तक बंद रखने की घोषणा की गई है। वहीं रेस्तरां भी ऐलान के चलते 1 बजे की बजाय 11 बजे ही बंद हो जाएंगे।

CORONA VIRUS (फोटो- सोशल मीडिया)

अमरावती में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू

वहीं अमरावती जिले में 22 फरवरी को रात आठ बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू रहेगा। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन एक मार्च को सुबह आठ बजे तक लागू रहेगा। बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंताओं को और बढ़ा दिया है। जिसके बाद स्थिति को काबू में करने के लिए अब राज्य में 12 घंटे का कर्फ्यू लागू करने पर विचार हो रहा है।

यह भी पढ़ें: फिर मंदिर बंद: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, अस्थाई रूप से लगाई गई रोक

रविवार को सामने आए इतने कोरोना मामले

बता दें कि कल यानी रविवार को कोरोना के करीब सात हजार मामले सामने आए हैं। इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर कोरोना महामारी की स्थिति बिगड़ती है, तो हमें लॉकडाउन लागू करना होगा। जो लोग लॉकडाउन चाहते हैं वे बिना मास्क के घूम सकते हैं जबकि जो नहीं चाहते हैं उन्हें मास्क पहनना चाहिए और सभी नियमों का पालन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story