×

गैराज में लगी भीषण आग: जलकर खाक हो गए सभी वाहन, इलाके में मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के दायघर इलाके में भीषण हादसा हो गया। यहां एक ऑटो गैराज में भयंकर आग लग गई है। जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गैराज में करीब 15 दोपहिया वाहन खड़े थे और आग लगने से सभी जलकर खाक हो गए।

Vidushi Mishra
Published on: 3 March 2021 5:23 AM GMT
गैराज में लगी भीषण आग: जलकर खाक हो गए सभी वाहन, इलाके में मचा हड़कंप
X
महाराष्ट्र के दायघर इलाके में ऑटो गैराज में 15 दोपहिया वाहन खड़े थे। जैसे ही आग लगी, सभी वाहन भी आग की चपेट में आ गए और जलकर खाक हो गए।

मुंबई। महाराष्ट्र के दायघर इलाके में भीषण हादसा हो गया। यहां एक ऑटो गैराज में भयंकर आग लग गई है। जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गैराज में करीब 15 दोपहिया वाहन खड़े थे और आग लगने से सभी जलकर खाक हो गए। लेकिन फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल इस हादसे में किसी की मौत या घायल होने की कोई खबर नहीं है। वहीं इस आग के लगने से ऑटो गैराज में भारी नुकसान हो गया है।

ये भी पढ़ें... असंतुष्ट नेताओं को राहुल का करारा जवाब, आपातकाल को माना गलत फैसला

सभी वाहन भी आग की चपेट में

हादसे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, ऑटो गैराज में 15 दोपहिया वाहन खड़े थे। जैसे ही आग लगी, सभी वाहन भी आग की चपेट में आ गए और जलकर खाक हो गए। हालाकिं आग कैसे लगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली सकी है।

इसके पहले कानपुर में ग्वालटोली स्थित संगीता अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल पर कपड़ा कारोबारी आकार कोहली के फ्लैट में मंगलवार तड़के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस दौरान धुआं भरने पर कारोबारी को पता लगा तो उन्होंने पूरे परिवार को लिफ्ट से नीचे उतार कर जान बचाई। वहीं एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया।

FIRE फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Covaxin-Covishield में ज्यादा असरदार कौन, इनके साइड इफेक्ट्स, जानें सबकुछ

धुआं से दम घुटने पर उनकी नींद खुली

ऐसे में कारोबारी आकार कोहली ने बताया कि वह पत्नी गौरी व दोनों बेटियों के साथ बेडरूम में सो रहे थे। तड़के करीब साढ़े तीन बजे कमरे में धुआं से दम घुटने पर उनकी नींद खुली। बाहर निकलकर देखा तो पूजा वाले कमरे में आग लगी थी। तुरंत पत्नी और बच्चों को जगाया और उन्हें लिफ्ट से नीचे भेजा।

हालाकिं इसके बाद सोसायटी के लोगों को बुलाकर अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली पाई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को फोन किया। 15 मिनट में ही दमकल गाड़ियां पहुंचीं। फिर भी एक कमरे को छोड़कर बाकी सभी में रखा सामान जल गया। वहीं नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें...सबसे महंगी चीन की वैक्सीन, कीमत जान उड़ जायेंगे होश, भारत का टीका सबसे सस्ता

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story