×

हाई अलर्ट जारी: आतंकियों ने 15 अगस्त से पहले बनाया ये प्लान, हुआ पर्दाफाश

नक्सलियों ने गोंदिया जिले में गश्त के लिए जाने वाली पुलिस टीम पर हमला करने के लिए बारूदी सुरंग बिछाई थी। हालांकि समय रहते ही पुलिस को इस साजिश की भनक लग गई, जिससे 15 अगस्त से पहले होने वाली ये बड़ी घटना टल गई।

Shreya
Published on: 12 Aug 2020 11:05 AM GMT
हाई अलर्ट जारी: आतंकियों ने 15 अगस्त से पहले बनाया ये प्लान, हुआ पर्दाफाश
X

मुंबई: पूरा देश 15 अगस्त का जश्न मनाने की तैयारियों में डूबा हुआ है। इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि नक्सलियों ने गोंदिया जिले में गश्त के लिए जाने वाली पुलिस टीम पर हमला करने के लिए बारूदी सुरंग बिछाई थी।

हालांकि समय रहते ही पुलिस को इस साजिश की भनक लग गई, जिससे 15 अगस्त से पहले होने वाली ये बड़ी घटना टल गई। इसी के साथ पुलिस टीम पर हमला करने की नक्सलियों की योजना भी विफल हो गई।

यह भी पढ़ें: भूकंप से तुरंत अलर्ट: सबसे पहले हिलेगा गूगल, आपका फोन देगा जानकारी

बड़ी साजिश के तहत बिछाए गए बारूदी सुरंग

पुलिस ने गोंदिया जिले में नक्सलियों द्वारा बड़ी साजिश के तहत बिछाए गए उस बारूदी सुरंग को ढूढ निकाला। नक्सलियों ने बड़ी चालाकी से गोंदिया जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र धनेगांव से मुरकुट डोह जाने वाले मार्ग पर जंगल के बीच गुप्त ठिकाने पर बारूदी सुरंग छिपा रखी थी। ताकि गश्त के लिए जाने वाली पुलिस टीम पर बड़ी हमला किया जा सके।

यह भी पढ़ें: खाते में आए पैसे: सरकार ने भेजी छठी किस्त, PM Kisan लाभार्थी ऐसे करें चेक

खुफिया जानकारी के बाद चलाया गया सर्च ऑपरेशन

खुफिया जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे और अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस की टीम और 60 कमाडों दस्ता मंगलवार को मौके पर पहुंचा। पुलिस ने सुरक्षा उपकरणों के साथ एक सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुरंग के अंदर छिपाकर रखे गए आईईडी को डिफ्यूज किया गया।

Maharashtra police recovered IED explosives

यह भी पढ़ें: Reliance Foundation ने पूरे किए 1 दशक, अब USAID के साथ मिलाया हाथ

साजिश रचने वाले नक्सलियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

साथ ही मौके से सिल्वर रंग का एल्म्युनियम बेस एक्सप्लोसिव, इलेक्ट्रिक डिटोनेटर, पांच-छह किलोगाम जर्मन डिब्बा कंटेनर, स्पीलंटर, इलेक्ट्रिक वायर और बैट आदि विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। पुलिस के मुताबिक, मामले में साजिश रचने वाले नक्सलियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: अब एक साल में ग्रेच्युटी: कर्मचारियों को होगा बहुत फायदा, ऐसे करें कैलकुलेशन

इसलिए नक्सलियों ने बनाया ये प्लान

पुलिस का कहना है कि नक्सल शहीद सप्ताह में सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा से जंगल के अंदर तक सर्च ऑपरेशन चलाने से नक्सली बौखला गए थे। जिस वजह से उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमले के लिए बारूदी सुरंग बिछाकर खतरनाक साजिश को अंजाम देना चाहते था।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी सेना पर हमला: आतंकियों ने ताबड़तोड़ कर दी फायरिंग, दहल उठा देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story