×

वैक्सीन से हुई मौत! महाराष्ट्र में मचा हड़कंप, डॉक्टरों ने कही ये बात

सुखदेव दो बच्चों के पिता था, वो आंख के एक डॉक्टर के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करते थे। उन्होंने पहला टीका 28 जनवरी को लिया था। वहीं, अस्पताल में मौजूद डॉक्टर खरात ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले कोरोना की पहली खुराक ली थी और तब कोई भी परेशानी नहीं हुई थी।

Shreya
Published on: 3 March 2021 6:28 AM GMT
वैक्सीन से हुई मौत! महाराष्ट्र में मचा हड़कंप, डॉक्टरों ने कही ये बात
X
वैक्सीन से हुई मौत! महाराष्ट्र में मचा हड़कंप, डॉक्टरों ने कही ये बात

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। इस बीच महाराष्ट्र में वैक्सीन की खुराक लेने के कुछ ही देर बाद एक मौत का मामला सामने आया है। यहां पर कल यानी मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के कुछ ही देर बाद व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्यकर्मी के तौर पर व्यक्ति ने पहली खुराक 28 जनवरी को ली थी।

हालांकि अभी व्यक्ति की मौत पर संशय बना हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि मौत की असली वजह का पता नहीं चल पाया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: भारत में कामकाजी महिलाओं की स्थिति, लिंगभेद के कारण मिलता है कम वेतन: रिपोर्ट

दूसरी डोज लेने के बाद 15 मिनट तक रहा बेहोश

मिली जानकारी के मुताबिक, भिवंडी के रहने वाले सुखदेव किरदत कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद ऑब्जर्वेशन रूम में करीब 15 मिनट तक बेहोश रहे। जिसके बाद उन्हें पास के इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

covid-19 vaccine (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या कहना है डॉक्टर का?

बताया जा रहा है कि सुखदेव दो बच्चों के पिता था, वो आंख के एक डॉक्टर के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करते थे। उन्होंने पहला टीका 28 जनवरी को लिया था। वहीं, अस्पताल में मौजूद डॉक्टर खरात ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले कोरोना की पहली खुराक ली थी और तब कोई भी परेशानी नहीं हुई थी। डोज देने से पहले पूरा चेकअप किया गया था।

यह भी पढ़ें: NIA का बड़ा एक्शन: BSF अधिकारी पर तस्करों की मदद का आरोप, हुए गिरफ्तार

मौत की वजह पता लगाने के लिए किया जाएगा पोस्टमॉर्टम

डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने कई सालों से बीपी की शिकायत थी। उन्हें पंजों में सूजन जैसे लक्षण नजर आ रहे थे, लेकिन यहां उनका ब्लड प्रेशर सामान्य था और ऑक्सीजन भी सामान्य था। उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि उनकी मौत किस वजह से हुई है। इसके लिए पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

बता दें कि देश में दूसरे चरण का टीकाकरण शुरू हो चुका है। जिसमें 45 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को और 60 साल से ऊपर और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता दी गई थी।

यह भी पढ़ें: धूं-धूं कर जला ये जंगलः मर रहे जानवर, केंद्रीय मंत्री ने दिए आग पर काबू पाने के आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story