×

BJP Vs TMC: ममता पर गिरिराज के बयान पर भड़कीं महुआ मोइत्रा, कवि दिनकर की कविता का जिक्र कर साधा निशाना

BJP Vs TMC: लेकर टीएमसी सांसदों ने आज संसद सत्र शुरू होने से पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और गिरिराज सिंह को कैबिनेट से बाहर निकालने की मांग की।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Dec 2023 7:56 AM GMT
Mahua Moitra
X

Mahua Moitra  (photo: social media )

BJP Vs TMC: पश्चिम बंगाल में सरकार चला रही तृणमुल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी एकबार फिर आमने-सामने है। वजह है बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक टिप्पणी। इसको लेकर टीएमसी सांसदों ने आज संसद सत्र शुरू होने से पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और गिरिराज सिंह को कैबिनेट से बाहर निकालने की मांग की।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के दौरान बंगाल सीएम के डांस करने की आलोचना करते हुए कहा था कि आज ममता दीदी के राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है, गरीबों के अधिकारों का हनन हो रहा है, लेकिन ममता दीदी फिल्म फेस्टिवल में जश्न मना रही है। इसके अलावा उन्होंने मीडिया से बात करने के दौरान ममता पर निशाना साधा। जिसको लेकर अब तृणमुल कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है।

Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, अब सीबीआई ने भी शुरू की जांच

महुआ मोइत्रा का जोरदार पलटवार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर सबसे जोरदार पलटवार बंगाल की कृष्णानगर सीट से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने किया है। उन्होंने आज सुबह संसद परिसर में मीडिया से कहा, 'वे अपने नाम के पहले शाणडिल्य लिखते हैं तो दिनकर जी की एक कविता है - जिस पापी को गुण नहीं; गोत्र प्यारा है, समझो, उसने ही हमें यहां मारा है, भारत अपने घर में ही हार गया है- तो ऐसे मंत्री जो एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के लिए ऐसा कह सकते हैं, इसलिए आज भारत का यह हाल है। भाजपा के मंत्री नारी द्वेषी है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए लेकिन वे माफी नहीं मांगेगे।

इससे पहले बुधवार को उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर हमला बोला था। महुआ ने कहा था, आप करोड़ों गरीबों को उनकी वाजिब मनरेगा मजदूरी और आवास निधि से वर्षों तक वंचित रखते हैं और फिर भी आपका विकृत बीमार दिमाग हमारे मुख्यमंत्री को बताता है कि "उचित" क्या है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी कभी हमारी संस्कृति को नहीं समझ सकेगी, इसलिए वो कभी बंगाल में जीत नहीं सकती।

महुआ के बयान पर बीजेपी सांसद का पलटवार

महुआ मोइत्रा के बयान पर बंगाल से ही आने वाले बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने पलटवार किया है। सबसे पहले महुआ मोइत्रा को ये स्वीकार करना होगा कि उन्होंने पासवर्ड बाहर दिया था, ये देश की सुरक्षा का विषय है। जो देश के सुरक्षा से इस तरह खिलते हैं उसके मुंह से ये शोभा नहीं देता। जो दोष उसने किया है पहले उसके लिए वो खुद माफी मांगें।

Cash for Querry Case: ममता ने किया महुआ का बचाव तो निशिकांत दुबे ने किया पलटवार, टीएमसी एमपी की तुलना दाऊद से कर दी

टीएमसी को गिरिराज सिंह ने दिया जवाब

टीएमसी के विरोध पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी आज प्रतिक्रिया दी है। संसद भवन परिसर में इससे जुड़े सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, आप मेरा ट्वीट देख सकते हैं, मैंने कहा है कि ममता दीदी, जो राज्य भ्रष्टाचार से पीड़ित है और जहां गरीबों का अधिकार छीना जा रहा है, वहां आप 'जश्न' मना रही है है। क्या 'जश्न' कहना 'ठुमका' है? TMC के लोग इस मुद्दे को उठाकर लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह कहना मेरा अधिकार है कि वहां गरीबी है, बेरोजगारी है, भ्रष्टाचार है और मुख्यमंत्री फिल्म फेस्टिवल में थी।


क्या कहा था गिरिराज सिंह ने ?

दरअसल, पांच अगस्त को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने एक्स हैंडल से कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें बंगाल सीएम ममता बनर्जी, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, अनिल कपूर और सोनाक्षी सिन्हा समेत अन्य कलाकारों संग डांस कर रही थीं। वीडियो को पोस्ट करते हुए सिंह ने लिखा था, आज ममता दीदी के राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है, गरीबों के अधिकारों का हनन हो रहा है, लेकिन ममता दीदी फिल्म फेस्टिवल में जश्न मना रही है।

इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ममता जी आजकल तीसरी दुनिया में जी रही हैं। पूरा बंगाल भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। गरीबों का हक छीनकर भ्रष्टाचार हो रहा है लेकिन ममता बनर्जी फिल्म फेयर में सलमान खान के साथ ठुमके लगा रही हैं, जश्न मना रही हैं, ये उचित नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि ममता को फेस्टिवल में ठुमके लगाने की क्या जरूरत थी। वो रहती कुर्सी पर बैठी हुईं।

Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा के मामले में तेजी से एक्शन मगर रमेश विधूड़ी का मामला ठंडे बस्ते में, महीना भर बाद भी नहीं हुई समिति की दूसरी बैठक

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story