×

धरती में सैकड़ों बम: 122 धमाकों की पूरी तैयारी, खुदाई से परेशान हुए लोग

मकान बनाने के लिए नींव खोदने का काम चल रहा था, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। नींव खोदते समय जमीन से एक-एक करके बिना फटे बम निकलने लगे।

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 10:54 AM GMT
धरती में सैकड़ों बम: 122 धमाकों की पूरी तैयारी, खुदाई से परेशान हुए लोग
X
बेहद चौकाने वाला किस्सा सामने आया है। मकान बनाने के लिए नींव खोदने का काम चल रहा था, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया।

नई दिल्ली: एक बेहद चौकाने वाला किस्सा सामने आया है। मकान बनाने के लिए नींव खोदने का काम चल रहा था, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। नींव खोदते समय जमीन से एक-एक करके बिना फटे बम निकलने लगे। इसके बाद ये देखकर जमीन के मालिक ने पुलिस को बुलाया और फिर जब और खुदाई हुई तो पूरे के पूरे 122 बम निकले। बता दें, यह किस्सा मणिपुर के मोरेह शहर का है। यही म्‍यांमार और भारत का बॉर्डर है।

ये भी पढ़ें... भिड़े दर्जनों वाहन: NH पर तड़के हुए हादसे से दहला देश, मची चीख-पुकार

खुदाई से बम निकले

दरअसल मणिपुर के मोरेह में जांग वेंग के पास गंते वेंग इलाके में एक प्‍लॉट का मकान बनाने के लिए खुदाई चल रही थी। उसी दौरान खुदाई से बम निकलने लगे। जिसे देखकर लोग हैरान हो गए। इस बात से घबराकर मकान मालिक ने तुरंत पुलिस को फोन लगा दिया। बताया जा रहा कि यह घटना मंगलवार की है।

ये भी पढ़ें...बंगाल में भारी नड्डा-शाह: कर दिया पार्टी ने ये बड़ा ऐलान, हिल जाएगी ममता सरकार

आजादी के लिए संघर्ष

सूचना मिलने पर मौके पर तुरंत पुलिस पहुंची और खुदाई जारी रखी, तो पूरे 122 बम निकले। यह बम सेकंड वर्ल्‍ड वार के समय के हैं जो जमीन में दबे हुए थे। बताया जा रहा कि इनका इस्‍तेमाल नहीं हो पाया था। द्वीतीय विश्व युद्ध के समय यहां जापानी सेना की मौजूदगी थी। यहीं से सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज ने भारत की आजादी के लिए संघर्ष छेड़ रखा था।

ये भी पढ़ें...आसान नहीं वक्फ की 1450 सम्पत्तियों पर निर्माण, अब GDA से लेनी होगी परमिशन

हालाकिं मणिपुर पुलिस सभी बमों को अपने साथ मोरेह पुलिस स्‍टेशन ले गई। जिसे वहां सुरक्षा के साथ बमों को रखा गया है।बता दें, इससे पहले इसी साल 17 जुलाई को भी मोरेह इलाके से बिना फटे हुए 27 बम, बम के 43 खाली खोखे और 15 खाली बक्‍से खोजे गए थे। गौर करने की बात तो ये है कि ये इलाका म्‍यांमार और भारत की सीमा पर है इसलिए यहां ब‍िना फटेे बम काफी संंख्‍या में म‍िलते हैं।

ये भी पढ़ें...राहुल के साथ अजय लल्लू की टीम, बाकी नेता भांप रहे नजाकत

Newstrack

Newstrack

Next Story