×

मनमोहन सिंह ने बताया कोरोना से जंग का सही तरीका, अभी से शुरू करें ये काम

कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कोरोना को लेकर अपने विचार रखें।

Shivani Awasthi
Published on: 26 April 2020 10:59 AM GMT
मनमोहन सिंह ने बताया कोरोना से जंग का सही तरीका, अभी से शुरू करें ये काम
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को खत्म करने को लेकर सभी दलों के नेता, पक्ष-विपक्ष अपने अपने स्तर पर लड़ रहा है। इसी कड़ी में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सलाह देते हुए कहा कि इसके लिए जरुरी है कि अधिक से अधिक जांच हों, ताकि संक्रमितों का पता लगा कर वायरस को फैलने से रोका जा सके।

कांग्रेस के सलाहकार समूह का कोरोना संकट पर वीडियो जारी

दरअसल, कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कोरोना को लेकर अपने विचार रखें। उन्होंने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए संक्रमितों का पता लगाना सबसे जरुरी है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा जांच हों।



मनमोहन सिंह ने कोरोना से जंग में जांच को बताया सबसे जरुरी

उन्होंने कहा कि पर्याप्त जांच नहीं होने के कारण समस्या बढ़ रही है। बता दें कि इस वीडियो में सिर्फ मनमोहन सिंह ही नहीं राहुल गांधी समेत की अन्य नेताओं के भी विचारों को मर्ज किया गया, जो कोरोना से लड़ने के उपाय बता रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहे नेता मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में बने सलाहकार समूह के सदस्य हैं।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन! मिल सकती है इन्हें छूट, फैसला जल्द

मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला, आर्थिक हालात पर कह दी ये बात

वीडियो में शामिल अन्य नेताओं के विचार:

इस वीडियो में राहुल गांधी प्रवासियों के संरक्षण की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा राज्य सरकारों की जिम्मेदारी हो कि वह प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित रखें। उन्होंने सलाह दी कि मजदूरों की आवाजाही दो राज्यों पर निर्भर हो और उनकी समस्या पर राज्य सरकारों का फोकस हो।

ये भी पढ़ेंः कोरोना: ममता के खिलाफ भाजपा नेताओं का अनोखा धरना

इसके अलावा वीडियो में पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल कह रह है कि देश के लोगों को सरकार पर दबाव बनाना होगा, क्योंकि सरकार इस जंग में पिछड़ रही है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में खोली जाएंगी ये दुकानें, शॉपिंग मॉल्स और मार्केट काम्प्लेक्स पर लिया ये फैसला

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रवासी मजदूर जिस राज्य से आया है, वह राज्य अपने कामगारों को निकालने के तरीके तलाशे। मजदूरों के लिए नकद और अनाज का इंतजाम तत्काल किया जाएं।

मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी विचार रखे, उन्होंने कहा सरकार की वित्तीय कार्य योजना-1 असल में सफल नहीं हुई और सरकार को और प्रयास करने की जरूरत है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story