×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

हरियाणा सरकार ने दिया आदेश: अब आजादपुर मंडी में राज्य से नहीं जाएंगे फल-सब्जी

कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के बीच दिल्ली की आजादपुर मंडी को लेकर अच्छी खबर नहीं है। यह इसलिए कि हरियाणा सरकार ने...

Ashiki
Published on: 27 April 2020 5:18 PM GMT
हरियाणा सरकार ने दिया आदेश: अब आजादपुर मंडी में राज्य से नहीं जाएंगे फल-सब्जी
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के बीच दिल्ली की आजादपुर मंडी को लेकर अच्छी खबर नहीं है। यह इसलिए कि हरियाणा सरकार ने सोमवार को एक आदेश दिया, जिसके अंतर्गत आजादपुर मंडी जाकर फल-सब्जियां बेचने पर रोक लगा दी गई है। इस आदेश के बाद दिल्ली की मंडियों में फल और सब्जियों के भाव पर बड़ा असर हो सकता है। आजादपुर मंडी देश की सबसे मंडियों में से एक है।

ये भी पढ़ें: जानिए चीफ जस्टिस ने क्यों कहा- लोगों का जीवन संकट में हुआ तो करेंगे हस्तक्षेप

होगी त्वरित कार्रवाई

हरियाणा सरकार द्वारा सोमवार को जारी इस आदेश में यह साफ-साफ कहा गया है कि अगर कोई किसान या व्यापारी इस आदेश को नहीं मानेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे व्यापारियों पर जिला प्रशासन द्वारा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप डाॅक्टर की दो रिपोर्ट आई निगेटिव, जमात में हुआ था शामिल

सोनीपत के लिए ये नियम

साथ ही सरकार ने सोनीपत की मंडियों के लिए यह हिदायत दी है कि वहां व्यापार करने वाले सिर्फ सोनीपत के ही हों। उन लोगों में बाहर का कोई भी व्यापारी शामिल नहीं हो सकता है। इस पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी। अलावा इसके हिमाचल प्रदेश से आने वाले फल-सब्जियों को ही सोनीपत की मंडियों में प्रवेश दिया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: रामायण की इस अभिनेत्री ने लिया दो परिवारों को गोद, लंदन में हैं फंसी

अब तक 299 कोरोना पॉजिटिव मामले

बता दें कि एहतियाती तौर पर सरकार द्वारा ये कदम उठाए गए हैं। सोमवार तक हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 299 हो गई। इसमें 24 विदेशी नागरिक भी हैं। इससे अब तक तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है और 204 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कई कंपनियों के लिए वरदान बना कोरोना, मुसीबत के दिनों में भी मुनाफे में उछाल

अमीरों पर ‘कोविड टैक्स’: लग सकता है भारत के रईसों को झटका, पूर्व सीएम ने की मांग

Ashiki

Ashiki

Next Story