×

ऑटोमोबाइल कंपनी में भीषण आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, इलाके में अलर्ट

आग इतनी भीषण लगी हुई है कि कई घटों के बाद भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की 20 से अधिक गाड़ियां लगातार आग बुझाने में लगी हुई हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 21 Oct 2020 2:17 PM GMT

ऑटोमोबाइल कंपनी में भीषण आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, इलाके में अलर्ट
X
राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में एक ऑटोमोबाइल कंपनी के गोदाम में भीषण आग लग गई है। आग को बुझाने में दमकल विभाग की 20 गाड़ियां लगी हुई हैं।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में भीषण आग लग गई है। यह आग आमेर में कूकस स्थित एक ऑटोमोबाइल कंपनी के यार्ड में लगी हुई है। आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची है। लेकिन अभी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। पहले इस फैक्ट्री में एस्सार कंपनी के ट्रैक्टर का निर्माण होता था, लेकिन अब इसमें रॉयल इन्फील्ड समेत कुछ कंपनियों के वेयरहाउस बनाए गए हैं।

कई घंटे के बाद भी आग पर काबू नहीं

आग इतनी भीषण लगी हुई है कि कई घटों के बाद भी इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की 20 से अधिक गाड़ियां लगातार आग बुझाने में लगी हुई हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। पुलिस ने आसपास के इलाकों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

आयशर कंपनी के गोदाम में लगी है आग

फायर अधिकारी घनश्याम ने बताया कि जयपुर-दिल्ली हाईवे पर कूकस इंडस्ट्रीयल एरिया में आग लगी है। यह भीषण आग आयशर कंपनी के गोदाम में लगी है। सबसे बड़ी बात यह है कि आयशर कंपनी के चारपहिया वाहनों के अलावा सैकड़ों की संख्या में रॉयल इन्फील्ड कंपनी की बाइक बड़े इलाके में कड़ी रहती है। तो वहीं एक बड़े परिसर में पेंट हाउस का निर्माण किया गया है। यहां पर गाड़ियों को तैयार किया जाता है। इसके साथ ही गाड़ियों के पुर्जो का भी निर्माण किया जाता है।

Fire in Jaipur

ये भी पढ़ें...चीन की रहस्यमय बीमारी: अमेरिकी अधिकारी आया चपेट में, भड़क गया ट्रंप प्रशासन

बताया जा रहा है कि जब आग की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मीडिया तो उसे अंदर नहीं घूसने दिया गया है। अब ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि फैक्ट्री प्रबन्धन और स्थानीय प्रशासन आखिर क्या छिपा रहा है।

ये भी पढ़ें...चंद सेकंड में तबाही मचा देगा ये ट्रक, दुनिया में मची खलबली, जानिए ऐसा क्या है इसमें

बड़ा हादसा होने से बचा

आग की सूचना मिलते ही एडिशनल डीसीपी सुमित गुप्ता, आमेर एसीपी सौरभ तिवारी व पुलिस मौके पर पहुंच गई। सहायक फायर अफसर देवेंद्र व फायर अफसर घनश्याम की अगुवाई में करीब 20 से ज्यादा दमकलकर्मियों और सिविल डिफेंस की टीम ने आग पर काबू पाने में लगी है। बताया जा रहा कि इस गोदाम के पास में एक पेट्रोल पंप भी था। अच्छी बात यह रही है कि पेट्रोल पंप तक आग की लपटें नहीं गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

ये भी पढ़ें...फ्री में बिक रहा न्यूड तस्वीरें बनाने वाला सॉफ्टवेयर, अब तक 103852 महिलाएं शिकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story