×

मौलना साद का खुलासा: कर्मचारियों ने बताई चौंकाने वाली सच्चाई, बढ़ा संकट

महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मौलाना साद की मुश्किलें और भी बढ़ती ही जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2020 9:17 AM GMT
मौलना साद का खुलासा: कर्मचारियों ने बताई चौंकाने वाली सच्चाई, बढ़ा संकट
X
मौलना साद का खुलासा: कर्मचारियों ने बताई चौंकाने वाली सच्चाई, बढ़ा संकट

नई दिल्ली: महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर मौलाना साद की मुश्किलें और भी बढ़ती ही जा रही है। वहीं अब मौलाना के खातों में विदेशों से आए लाखों रुपयों के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मरकज के 4 कर्मचारियों से पूछताछ की है। ईडी के पास जानकारी थी कि इन 4 लोगों के पास ही विदेशों से आने वाले रुपयों और हर दिन के खर्च का लेखा-जोखा होता है।

ये भी पढ़ें...वाह, लॉकडाउन में घरों पर बोर होने से बचने के लिए बच्चे कर रहे हैं ऐसा काम

पूरा नियंत्रण तीन बेटों और भतीजे के पास

ईडी की पूछताछ के दौरान मरकज के इन 4 कर्मचारियों ने बड़ा और चौका देने वाला खुलासा किया है। इन कर्मचारियों ने बताया कि विदेशों से आने वाले चंदे या किसी भी तरह के वित्तीय लेन-देन की जानकारी और पूरा नियंत्रण मौलाना साद के तीन बेटों और भतीजे के पास ही होता है। इसमें किसी अन्य का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है।

कर्मचारियों ने ये भी खुलासा किया कि मौलाना साद के तीनों बेटों और भतीजे के अलावा ये जानकारी किसी को नहीं होती है कि पैसा कहां से आया और कहां गया। इस बात का पूरा लेखा-जोखा उन्हीं के पास है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हर दिन होने वाले खर्चों पर भी पूरा नियंत्रण उन्हीं का रहता है। बता दें कि ईडी ने अभी इस मामले में मौलाना साद को समन नहीं भेजा है।

ये भी पढ़ें...UPSC CS Exam 2020: केंद्रीय मंत्री ने बताया, कब होगी प्रारंभिक परीक्षा

विदेशों से बड़ी मात्रा में रुपए जमा

वहीं इससे पहले क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि मरकज में हुए तब्लीगी जमात के आयोजन से पहले साद के दिल्ली में स्थित एक बैंक अकाउंट में अचानक विदेशों से बड़ी मात्रा में रुपए जमा हुए थे।

इसी मामले में पुलिस ने मौलाना साद के सीए को बुला कर भी पूछताछ की थी और मौलाना से मिलने की बात कही थी, लेकिन मौलाना के सीए ने कहा था कि मौलाना बड़े आदमी हैं और वे ऐसे किसी से नहीं मिलते। क्राइम ब्रांच को अब मरकज के ट्रांजेक्‍शन पर शक है और वह इसका हवाला कनेक्‍शन तलाशने में जुटी है।

वहीं अब क्राइम ब्रांच को मौलाना साद की कोरोना की रिपोर्ट पर भी भरोसा नहीं है। बता दें, कि मौलाना साद ने कल खुलासा किया था, कि उसका कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ये भी पढ़ें...सबसे बड़ा खतरा: टूट गया बर्फ का पहाड़, एक और संकट में पूरी दुनिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story