×

बांग्लादेश में हिंदुओं पर बड़ा खतरा: घरों में लगाई आग, भारत ने उठाया ये बड़ा कदम

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने कोमिला जिले के मुरादनगर में अल्‍पसंख्‍यकों पर हुई हिंसा की घटनाओं की रिपोर्ट देखी है। विदेश मंत्राल की तरफ से कहा गया है कि हमारा उच्‍चायोग स्‍थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है जो इस मामले की जांच कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 7:03 AM GMT
बांग्लादेश में हिंदुओं पर बड़ा खतरा: घरों में लगाई आग, भारत ने उठाया ये बड़ा कदम
X
विदेश मंत्राल की तरफ से कहा गया है कि हमारा उच्‍चायोग स्‍थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है जो इस मामले की जांच कर रहे हैं।

नई दिल्ली: बांग्लादेश में हाल ही में हिंदुओं पर हमला हुआ था। हिंदुओं के घरों को फूंक दिया गया था। देश के कुमिल्ला शहर में इस्लाम धर्म को लेकर एक कथित फेसबुक पोस्ट वायरल हुई थी जिसके बाद हिंदुओं के घरों में आग लगा दी गई थी। अब भारत ने हिंदुओं पर हमलों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने कोमिला जिले के मुरादनगर में अल्‍पसंख्‍यकों पर हुई हिंसा की घटनाओं की रिपोर्ट देखी है। विदेश मंत्राल की तरफ से कहा गया है कि हमारा उच्‍चायोग स्‍थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में है जो इस मामले की जांच कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा है कि ये घटनाएं बेहद गंभीर हैं। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है इन मामलों को वहां के अधिकारियों के सामने मजबूती से उठाया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा है कि हमें बताया गया है कि कानून प्रवर्तन अधिकारी हिंसा के मामलों की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्‍य में ऐसी घटनाएं नहीं हों इसके लिए वह सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं को वहां के अधिकारियों के सामने उठाया गया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ कट्टरपंथी मुस्लिमों ने कई हिंदुओं के मकानों में तोड़-फोड़ की और घरों को फूंक दिया।

MEA

ये भी पढ़ें...बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने की संभावना, झारखंड राजद में खुशी की लहर

फ्रांस का समर्थन करने पर कट्टरपंथियों ने किया हमला

बांग्लादेश के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कोमिला के मुरादनगर के कोरबनपुर गांव में हिंदुओं पर हमला हुआ था। इसके बाद वहां के हिंदू समुदाय में दहशत का माहौल है। दंगाईंयों ने स्थानीय यूनियन परिषद के अध्यक्ष बनकुमार शिव के कार्यालय और घर में आग लगा दी थी। इसके साथ कई हिंदू परिवारों पर हमले भी किए।

ये भी पढ़ें...अमेरिकी चुनाव का झगड़ा: अब सड़कों पर उतरे ट्रंप समर्थक, खुलेआम लहरा रहे हथियार

घरों में आग लगाने के बाद भयानक हो गई। इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकर की कई गाड़ियों को बुलाना गया। घटना की सूचना पर स्थानीय बंगरा पुलिस स्टेशन पर तैनात पुलिस टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। बाद में पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें...यात्रियों को तगड़ा झटका: दिवाली और छठ से पहले रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेने, देखें लिस्ट

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story