×

महबूबा की बेटी ने खोली पोल: जेल में बंद मां के साथ ऐसा करती थीं ये

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पिछले 6 महीने से हिरासत में हैं। इस दौरान महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती उनका ट्विटर अकाउंट संभाल रही हैं।

Shreya
Published on: 7 Feb 2020 10:01 AM GMT
महबूबा की बेटी ने खोली पोल: जेल में बंद मां के साथ ऐसा करती थीं ये
X
महबूबा की बेटी ने खोली पोल: जेल में बंद मां के साथ ऐसा करती थीं ये

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पिछले 6 महीने से हिरासत में हैं। इस दौरान महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती उनका ट्विटर अकाउंट संभाल रही हैं। गुरुवार को इल्तिजा ने अपनी मां महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि वो कैसे नजरबंद के दौरान अपनी मां को मैसेज भेजती थीं।

धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही नजरबंद हैं मुफ्ती

बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त, 2019 को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाकर कश्मीर के विशेषाधिकार खत्म किए जाने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को नजरबंद रखा गया था। 20 सितंबर से उनकी बेटी इल्तिजा उनका ट्विटर अकाउंट चला रही हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल के बयान पर संसद में घमासान, आमने-सामने आए बीजेपी कांग्रेस के नेता

6 महीनों के बारे में बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं

इल्तिजा ने रिसेंट शेयर किए गए पोस्ट में उन 6 महीनों के बारे में लिखा है, जो उनकी मां ने हिरासत में बिताए। इल्तिजा ने लिखा कि, व्यक्तिगत स्तर पर मेरे पास पिछले 6 महीनों के बारे में बताने के लिए शब्द नहीं हैं, जब आर्टिकल 370 को हटाया गया है, और मेरी मां को हिरासत में डाल दिया गया।

मैं वह हफ्ता कभी नहीं भूल सकती

इल्तिजा ने आगे लिखा कि मैं वह हफ्ता कभी नहीं भूल सकती, जब उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया। मैंने अगले कुछ दिन बेहद चिंता में बिताए, जब तक मुझे वो चिट्ठी टिफिन बॉक्स के भीतर मिली, जिसमें उनके लिए घर से खाना जाता था।

यह भी पढ़ें: बजट के कवर पेज पर महात्मा गांधी के मर्डर सीन की तस्वीर छापने पर मचा हंगामा

महबूबा मुफ्ती ने क्या लिखा था खत में

इल्तिजा के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती ने उस चिट्ठी में लिखा था कि वे यह समझ गए हैं कि अब मैं कुछ भी बोलने के लिए सोशल मीडिया का यूज नहीं करूंगी। अगर कोई अन्य शख्स ऐसा करता है, तो उस पर बहुरूप धरने के आरोप में मामला दर्ज किया जा सकता है। लव यू, मिस यू अ लोट।

चपाती के भीतर छिपा गया लेटर

इल्तिजा ने आगे लिखा कि, फिर सोचा कि इसका जवाब कैसे दिया जाए। तो मेरी दादी ने अनोखा आइडिया दिया। मैंने जो लेटर लिखा, उसे बहुत छोटे से आकार में मोड़ दिया गया और अच्छी तरह से सील्ड करके चपाती के भीतर छिपा दिया गया।



महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर PSA लागू

बता दें कि गुरुवार को महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) लागू किया गया है। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही दोनों नेताओं को नजरबंद किया गया है। वहीं पीएसए लागू होने के साथ ही दोनों नेताओं को बिना किसी ट्रायल के 3 महीने की जेल भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: इस देश ने KISS करने पर लगाया बैन, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Shreya

Shreya

Next Story