×

विधायक की रोकी गाड़ी, लॉकडाउन में पुलिस ने उठाया ये कदम

पूरी दुनिया में महामारी कोरोना ने आफत मचा रखी है। भारत में लॉकडाउन के बाद भी इसके संक्रमण के केस बढ़कर 1300 पहुंच गया है वहीं 39 लोगों की मौत भी हो गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 31 March 2020 5:37 AM GMT
विधायक की रोकी गाड़ी, लॉकडाउन में पुलिस ने उठाया ये कदम
X

नई दिल्ली : पूरी दुनिया में महामारी कोरोना ने आफत मचा रखी है। भारत में लॉकडाउन के बाद भी इसके संक्रमण के केस बढ़कर 1300 पहुंच गया है वहीं 39 लोगों की मौत भी हो गई है। कोरोना के इस कहर के आगे अमेरिका में हालात बद से बदतर हो गए हैं। इन सभी स्थितियों के देखते हुए ही पीएम मोदी ने 14 दिनों के लॉकडाउन का फैसला लिया था। जिसमें लोग घरों में रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम होते-होते खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें... डेडलाइन की न करें फ़िक्र: अब DL की वैधता बढ़ी, मिली इतने दिनों की मोहलत

पुलिस सख्ती से पालन कर रही

देश में लॉकडाउन के आदेश का पुलिस सख्ती से पालन कर रही है। इसी के साथ पंजाब में तो पुलिस ने एक विधायक को ही वापस लौटा दिया। असल में सरदूलगढ़ के विधायक दिलराज सिंह भूंदड़ बिना अनुमति के सिरसा में अपनी गाड़ी में सवार होकर आए थे। गाड़ी पर विधायक का स्टीकर भी लगा था। गांवों के रास्ते वह सिरसा पहुंचे लेकिन विधायक की गाड़ी को हुडा चौक पर पुलिस ने रुकवा लिया।

इतने में विधायक भूंदड़ के सरकारी गनमैन बाहर आए और बताया कि गाड़ी में विधायक बैठे हैं। लेकिन मौके पर मौजूद डीएसपी दिनेश कुमार ने अनुमति न होने के चलते विधायक की गाड़ी को वापस लौटा दिया।

ये भी पढ़ें...कोरोना से जंग में हार गये ये दिग्गज स्टार्स, कहा- दुनिया को अलविदा…

गाड़ी को वापस लौटा देने के साथ ही पुलिस की टीम ने तो विधायक की गाड़ी का चालान काटने की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन विधायक के निवेदन पर पुलिस ने चालान नहीं काटा और उन्हें वापस भेज दिया।

पंजाब के डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री के आदेश पर पूरे देश में लॉक डाउन है। एक गाड़ी आई थी, जिसमें बैठे शख्स खुद को विधायक बता रहे थे। उनसे लॉक डाउन में सड़क पर चलने को लेकर अनुमति के बारे में पूछा गया, जिस पर वह कोई जवाब नहीं दे पाए।

उनके पास सिरसा में आने की कोई अनुमति नहीं थी, जिसके आधार पर उनकी गाड़ी का चालान काटने की तैयारी की जा रही थी। बाद में विधायक के निवेदन पर पुलिस ने चालान तो नहीं काटा लेकिन उन्हें वापस भेज दिया।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस से बचने के लिए डॉक्टर ने खाई दवा, हुई मौत, मचा हंगामा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story