मोदी सरकार का लोगों को बड़ा तोहफा, 1,800 अवैध कॉलोनियों को मिली मंजूरी

केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने दिल्ली के अवैध कॉलोनियों को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस बात की जानकारी दी है। केंद्रीय कैबिनेट ने इस मामले में फैसला लिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Nov 2019 2:42 PM GMT
मोदी सरकार का लोगों को बड़ा तोहफा, 1,800 अवैध कॉलोनियों को मिली मंजूरी
X

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने दिल्ली के अवैध कॉलोनियों को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस बात की जानकारी दी है। केंद्रीय कैबिनेट ने इस मामले में फैसला लिया है।

राजधानी दिल्ली की करीब 1,800 अनधिकृत कॉलोनियों को पक्का करने की मंजूरी मिली है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्विटर अकाउंट पर इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पीएम-UDAY यानी प्रधानमंत्री अनऑथराइज्ड कॉलोनीज इन दिल्ली आवास अधिकार योजना के तहत इसे मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें...विवादों में यशराज फिल्म्स, इस संस्था ने कराया 100 रुपए हड़पने की शिकायत दर्ज

अब इसके तहत धारा 81 के तहत सभी दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे जिन लोगों पर धारा 81 के तहत केस दर्ज हैं, उन्हें बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही दिल्ली में 79 गांवों का शहरीकरण होगा। केंद्र सरकार की अंतिम मंजूरी मिलने के बाद अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों को अपने घरों के पंजीकरण की इजाजत दी जाएगी।



दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया था। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ऐलान किया था कि दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...यहां पत्नी से पीड़ित पति को मिला न्याय, जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलह बै कि केंद्र सरकार ने जब से वादा किया था तब से लगातार आम आदमी पार्टी इसे लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगा रही थी। इसके अलावा अतिक्रमण और अवैध निर्माण को लेकर दर्ज मामले भी वापस लेने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें...इस फूल का केवल धार्मिक नहीं यूज, जानिए कैसे उड़ाता है ये नेगेटिविटी का फ्यूज ?

PM मोदी ने किया था वादा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि दिल्ली की लगभग 1,800 अनधिकृत कॉलोनियों को 5 वर्षों से की कोशिशों के बाद हाल ही में नियमित करने की घोषणा की गई। जल्द ही कानून बनाकर इस फैसले को लागू किया जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story