होंगे 4 बड़े ऐलान: मोदी की राहत पैकेज बूटी, दूर होगीं सारी समस्याएं

देश की अर्थव्यवस्था को रास्ते पर लाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार कुछ प्लानिंग बना रही है। अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए राहत पैकेज देने की तैयारी में है। मोदी सरकार इसका ऐलान कभी भी किसी भी समय कर सकती है। सरकार रोजगार देने वाले सेक्टर पर खास फोकस देगी। 

होंगे 4 बड़े ऐलान: मोदी की राहत पैकेज बूटी, दूर होगीं सारी समस्याएं

नई दिल्ली : देश की अर्थव्यवस्था को रास्ते पर लाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार कुछ प्लानिंग बना रही है। इसके तहत सरकार अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए राहत पैकेज देने की तैयारी में है। मोदी सरकार इसका ऐलान कभी भी किसी भी समय कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार ऑटो सेक्टर सहित चार सेक्टरों के लिए जल्द ही राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है। इस घोषणा को लेकर पीएम कार्यालय में दो से तीन बैठकें भी हो चुकी हैं।

यह भी देखें… भारतीय सेना ने लिया बदला, अभिनंदन को पकड़ने वाले पाक सैनिक को किया ढेर

ये सेक्टर्स है जिनको मिलेगा राहत पैकेज-

फाइनेंशियल सेक्टर,

एमएसएमई,

रियल एस्टेट,

बैंक और एनबीएफसी 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फाइनेंशियल मार्केट के लिए भी मोदी सरकार कदम उठाएगी और फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स को सरचार्ज से राहत देगी।

यह भी देखें… चिंदबरम कार से गायब: तेजी से तलाश में जुटी CBI, लगातार हो रहे खुलासे

जानकारी के बता दें कि बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण सालाना 2 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई वाले लोगों पर सरचार्ज बढ़ा दिया था। विदेशी निवेशकों के लिए शर्तें आसान की जाएंगी।

इसके अलावा सूत्रों की जानकारी के अनुसार, सरकार का बैंकों और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज पर खास फोकस होगा।

एनबीएफसी सेक्टर वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहा है। सरकार इस सेक्टर के लिए राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है। इसके अलावा रियल एस्टेट सेक्टर में हाउसिंग सेक्टर के लिए बड़े कदम उठाए जाने की संभावना भी है।

यह भी देखें… हेलीकॉप्टर क्रैश: बचाने पहुंचा था, लेकिन हुआ हादसा और 3 की हुई दर्दनाक मौत

इसके साथ ही सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को आसान शर्तों पर लोन के लिए बेहद खास इंतजाम किए जा सकते हैं। सरकार रोजगार देने वाले सेक्टर पर खास फोकस देगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App