×

Yes Bank ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, 18 मार्च से मिलेगी बड़ी खुशखबरी

यस बैंक के खाताधारकों के लिए राहत की खबर है। संकट से जूझ रहा बैंक अब पटरी पर आने लगा है। इसके लिए नया प्लान लागू किया। इस प्लान से संबंधित नोटिफिकेशन यस बैंक ने जारी किया।

Shivani Awasthi
Published on: 14 March 2020 11:36 AM GMT
Yes Bank ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, 18 मार्च से मिलेगी बड़ी खुशखबरी
X

नई दिल्ली: यस बैंक के खाताधारकों के लिए राहत की खबर है। संकट से जूझ रहा बैंक अब पटरी पर आने लगा है। इसके लिए नया प्लान लागू किया। इस प्लान से संबंधित नोटिफिकेशन यस बैंक ने जारी किया। इसके तहत खाताधारकों पर पैसा निकालने संबंधित लगी रोक हटा दी जायेगी। बताया जा रहा है कि 18 मार्च से ग्राहक पहले की तरह ही अपने खातों से सामान्य लेन देन कर सकेंगे।

18 मार्च से यस बैंक में शुरू होगा सामान्य लेन देन:

यस बैंक ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि 3 दिनों में मोरेटेरियम पीरियड (Moratorium On Yes Bank) को खत्म कर दिया जाएगा। यानी तीन दिनों के अंदर यस बैंक से सभी प्रतिबंधों को हटा दिया जायेगा।18 मार्च शाम 6 बजे के बाद खाताधारक, बिना किसी रक टोक के पहले की तरह ही पैसों का ट्रांसजेक्शन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: SBI ने दिया तगड़ा झटका, 40 करोड़ खाताधारकों की बढ़ी मुश्किलें

यस बैंक के ग्राहकों पर पैसा निकालने पर लगे थे ये नियम:

दरअसल, इसके पहले नकदी के संकट से जूझ रहे यस बैंक पर रोक लगाते हुए उसके निदेशक मंडल को RBI ने भंग कर दिया था। जिसके बाद बैंक खाताधारकों के लिए मात्र 50 हजार तक की निकासी सीमा तय की गयी थी। इस फैसले से ग्राहक परेशान हो गये थे।

ये भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा एलान: अब टिकट बुक कराने में होगी परेशानी, बदलेंगे नियम

यस बैंक को संकट से उबारने का ये है प्लान:

बता दें कि यस बैंक को संकट से बचाने के लिए आरबीआई और सरकार निवेशक की तलाश में जुटी हुई थी। जिसके बाद भारतीय स्टेट बैंक में यस बैंक में निवेश का ऐलान किया था। करीबन 7 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश एसबीआई करने वाला है। ऐसे में SBI को यस बैंक की 49 फीसदी की हिस्सेदारी मिल जायेगी, तो वहीं बंधन बैक भी यस बैंक में तीन सौ करोड़ का निवेश करेगा।

ये भी पढ़ें: वाहनचालकों को तगड़ा झटका: पेट्रोल-डीजल हुआ इतना महंगा, सरकार ने बढ़ाया टैक्स

वहीं आरबीआई के प्रस्ताव के आधार पर 3 साल के लिए प्रशांत कुमार को यस बैंक का नया प्रबंध निदेशक (MD) और चीफ एक्जीक्युटिव ऑफिसर (CEO) नियुक्त किया गया है। इसके अलावा चेयरमैन और दो डायरेक्टर्स को आरबीआई नियुक्त करेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story