×

MP Board 10th Result: आज आएगा MP बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे और यहां करें चेक

एमपी बोर्ड आज 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करेगा। नतीजे दोपहर 12 बजे घोषित किए जाएंगे। इस बीच 11.5 लाख से ज्यादा छात्रों को अपने नतीजों का इंतजार है...

Newstrack
Published on: 4 July 2020 4:55 AM GMT
MP Board 10th Result: आज आएगा MP बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे और यहां करें चेक
X

MP Board 10th Result 2020: एमपी बोर्ड आज 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करेगा। नतीजे दोपहर 12 बजे घोषित किए जाएंगे। इस बीच 11.5 लाख से ज्यादा छात्रों को अपने नतीजों का इंतजार है। हालांकि 12वीं के नतीजे की तारीख अभी घोषित नहीं की है। 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन जल्द समाप्त होने वाला है। उसके बाद 12वीं के नतीजे भी जल्द ही घोषित किये जायेंगे।

ये भी पढ़ें: बिडेन की मतदाताओं पर पकड़ और मजबूत, लगातार पिछड़ते जा रहे हैं ट्रंप

यहां करें चेक

जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद mpbse.nic.in , mpresults.nic.in. पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

कोरोना की वजह से पूरी नहीं हो पायी थी परीक्षाएं

बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा कोरोना वायरस की वजह से पूरी नहीं हो सकी थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया था।

ये भी पढ़ें: TikTok पर बैन: चीनी कंपनी को 45000 करोड़ का नुकसान, चीन की हालत खराब

बची हुई परीक्षाओं को लेकर सीएम शिवराज ने कहा था कि आयोजित की गई परीक्षाओं के आधार पर कक्षा 10 के परिणाम तैयार किए जाएंगे। "रद्द किए गए विषयों के लिए, छात्रों को उनकी मार्कशीट पर रीमार्क 'पास' मिलेगा।

ऐसे करें चेक रिजल्ट

1- सबसे पहले मध्यप्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं। और MP Board 10th result 2020" लिंक पर क्लिक करें।

2 - डिटेल्स भरें और उसके सबमिट कर दें।

3 - अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, विदेश मंत्री कुरैशी पर बड़ी खबर

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे की कॉल डिटेल से बड़ा खुलासा, पुलिस के उड़े होश

आठ पुलिसकर्मियों की मौत: हत्यारे विकास दुबे की मां बोली- ‘गोली मार दो’

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story