×

फ्लोर टेस्ट पर नहीं आया कोई फैसला, कल भी जारी रहेगी SC में सुनवाई

मध्य प्रदेश की राजनीति में बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुप्रीम कोर्ट में कमलनाथ सरकार के बहुमत परिक्षण पर सुनवाई हुई

Shivani Awasthi
Published on: 18 March 2020 4:35 AM GMT
फ्लोर टेस्ट पर नहीं आया कोई फैसला, कल भी जारी रहेगी SC में सुनवाई
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति में बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुप्रीम कोर्ट में कमलनाथ सरकार के बहुमत परिक्षण पर सुनवाई हुई, तो वहीं मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा बेंगलुरु तक पहुंच गया, जहां कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने पर अड़े दिग्विजिय सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिग्विजय सिंह पुलिस स्टेशन में ही धरने पर बैठ गये और भूख हड़ताल कर रहे हैं।

live updates:

-मामले में अब कोर्ट कल 10:30 बजे फिर सुनवाई करेगा

-इस दौरान कोर्ट ने स्पीकर से सवाल किया कि विधायकों के इस्तीफे पर अब तक क्यों फैसला नहीं लिया।

-मध्य प्रदेश मामले की सुनवाई 2 बजे से फिर सुनवाई शुरू हुई। मुकुल रोहतगी की ओर से अदालत में कहा गया कि अगर अदालत चाहे तो वह 16 बागी विधायकों को जज के चैंबर में या रजिस्ट्रार के सामने पेश कर सकते हैं, हालांकि, जज ने इसके लिए मना किया और कहा कि वो ऐसा आदेश जारी नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें: एमपी में बीजेपी ऐसे बनाएगी सरकार, कांग्रेस का होगा ये हाल

-दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया कि बीजेपी मध्य प्रदेश में जो कर रही है, वह लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश में बहुत शानदार तरीके से सरकार चला रहे थे, लेकिन हमें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धोखा दे दिया।

-2बजे तक के लिए कोर्ट की सुनवाई टाल दी गयी।

-लगभग 11:30 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई दोबारा शुरू हुई। कांग्रेस के वकील की ओर से दलील दी गई है कि अभी दुनिया मानवता के सबसे बड़े संकट कोरोना से जूझ रही है, ऐसे में क्या इस वक्त बहुमत परीक्षण कराना जरूरी है?

-सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट में फ्लोर टेस्ट याचिका पर सुनवाई शुरू हुई। कांग्रेस की ओर से कपिल सिब्बल ने जवाब देने के लिए वक्त मांगा है। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर बाद सुनवाई के निर्देश दिए।

-दिग्विजय सिंह के बाद अब डीके शिवकुमार को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वहीं डीके शिवकुमार ने बताया कि मेरी पांच विधायकों से बात हुई है, उनके फोन तक छीन लिए गये।

भूख हड़ताल पर दिग्विजय:

हिरासत में लिए गए दिग्विजय सिंह ने पुलिस स्टेशन में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उनके साथ कांतिलाल भूरिया और कई अन्य कांग्रेस नेता भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें विधायकों से नहीं मिलने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: आर्मी तक पहुंचा कोरोना का कहर: कोलकाता में मिला पहला केस, आकंड़ा हुआ 139

हिरासत में धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह

इसके पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए अपने बागी विधायकों से मिलने पहुंचे। सभी 22 बागी विधायक बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। उन्‍होंने रमाडा होटल में रुके सभी विधायकों से मिलने की कोशिश की जिसपर पुलिस ने उन्‍हें रोका। इसके बाद वह अन्‍य नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वहीं बैठ गए। ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'मैं बेंगलुरू के रमाडा होटल पहुंच गया हूं। पुलिस हमें रोक रही है।’

ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने पति को कहा- ‘औकात में रहो’, जानिए क्या हो गई बात, VIDEO

सुप्रीम कोर्ट में आज फ्लोर टेस्ट पर सुनवाई:

वहीं कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। कोर्ट इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करनी थी लेकिन कांग्रेस की अनुपस्थिति के मद्देनजर कोर्ट ने स्पीकर राज्यसरकार और बागी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया। मामले की सुनवाई आज हुई।

ये भी पढ़ें: शिवराज की अधिकारियों को चेतावनी, बोले- एक-एक की सूची बना रहा हूं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story