आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, इस शहर में 1 महीने तक ड्रोन उड़ाने पर रोक

यह आदेश एक महीने तक लागू रहेगा। खुफिया विभाग के पत्र के बाद मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी । पत्र में कहा गया है कि इनपुट को ध्यान में रखते हुए किसी फी फ्लवाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने पर रोक है।

Published by Aditya Mishra Published: October 27, 2020 | 2:27 pm
Modified: October 27, 2020 | 3:18 pm
TERRORIST

आतंकवादी(फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई से आ रही है। यहां किसी भी समय एक बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। खुफिया विभाग को आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं। जिसके बाद उसने महाराष्ट्र सरकार से इस बारें में जानकारियां शेयर की हैं।

खुफिया विभाग के पत्र मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर के अंदर ड्रोन उड़ाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। मुंबई पुलिस ने संभावित आतंकी हमले के मद्देनजर एक आदेश जारी भी किया है।

जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्रद्रोही लोग ड्रोन, रिमोट से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल, पैरा ग्लाइडर की मदद से अटैक कर सकते हैं। उनके निशाने पर भीड़ भाड़ वाली जगहें और वीवीआईपी हो सकते हैं। कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाने का अंदेशा है।

uddhav thackeray
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी देखें:  इलाज का नया तरीका: अब कोरोना का ऐसे होगा ट्रीटमेंट, लिया गया बड़ा फैसला

एक महीने तक जारी रहेगा आदेश

बता दें कि यह आदेश एक महीने तक लागू रहेगा। खुफिया विभाग के पत्र के बाद मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी । पत्र में कहा गया है कि इनपुट को ध्यान में रखते हुए किसी फी फ्लवाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने पर रोक है।

ये भी देखें:  नेहा कक्कड़ के बाद अब आदित्य की शादी, डेट हुई फिक्स, यहां लेंगे 7 फेरे…

बिहार में आज तीन जगहों से मिली विस्फोटक सामग्री

उधर बिहार के गया में तीन अलग-अलग स्थानों से आईईडी (Improvised explosive device) बरामद किया गया हैं। पुलिस,सीआरपीएफ और कोबरा टीम की संयुक्त कार्रवाई में विस्फोटक सामग्री की बरामदगी हुई है।

इसका इस्तेमाल बिहार चुनाव में दहशत फैलाने के लिए किया जाना था। इसे नक्सलियों ने लगाया था। जिसे समय रहते पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर डिफ्यूज करा दिया। इस तरह पुलिस,सीआरपीएफ और कोबरा टीम ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि ये IED ऐसे स्थान पर लगाए गए थे जहां विस्फोट से कोई ज्यादा नुकसान नहीं होता लेकिन चुनाव में दहशत जरूर फैल जाती।

bihar election
मतदाता(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी देखें:  मिथुन के बेटे पर FIR: पहले किया रेप, फिर कराया अबॉर्शन…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App