×

जल उठी मुंबई: आग की लपटों से घिरी इमारत, जान बचा कर भागे लोग

मुंबई के बंडर कटलरी मार्केट में स्थिति जुम्मा मस्जिद के पास आग लग गयी। जिस इमारत में आग लगी उसका नाम इस्माइल बिल्डिंग है।

Shivani
Published on: 4 Oct 2020 1:57 PM GMT
जल उठी मुंबई: आग की लपटों से घिरी इमारत, जान बचा कर भागे लोग
X

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज भीषण आग की लपटों से हाहाकार मच गया। यहां बंडर कटलरी मार्केट इलाके में जुम्मा मस्जिद के पास स्थित इस्माइल बिल्डिंग में आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हुईं है। बता दें कि आज ठाणे में भी हादसा हो गया था। यहां पुल से जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसमे रखा गत्तों का ढेर गिरने से नीचे से जा रही कार दब गयी। इस भीषण हादसे में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और साथ ही कार चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

मुंबई में मस्जिद के पास इमारत में लगी आग

महाराष्ट्र आज दो बड़े हादसों से दहल गया। मुंबई के बंडर कटलरी मार्केट में स्थिति जुम्मा मस्जिद के पास आग लग गयी। जिस इमारत में आग लगी उसका नाम इस्माइल बिल्डिंग है। बिल्डिंग की पहली मंजिल धू धू कर जलने लगी तो लोगों में अफरा तफरी मच गयी। तत्काल पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गयी। अभी तक हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी वह 111 साल पुरानी थी।

हादसे देख रूह कांप उठी

ठाणे शहर में दर्दनाक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसा स्थल के पास मौजूद लोगों ने बताया कि हादसे देख उनकी रूह कांप उठी। हादसे के बारे में पुलिस ने बताया कि वाघबिल पुल पर एक ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलट गया। जिसके बाद गत्तों का ढेर नीचे से गुजर रही कार के ऊपर आ गिरा, जिससे कार की छत बुरी तरह क्षतिग्रहस्त हो गई।

ये भी पढ़ेंः मुसलमानों के लिए खुशखबरी: खुल गया पवित्र मक्का, सऊदी अरब ने हटाई ये रोक

इस हादसे में ठाणे आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि, कार में सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। अभी तक उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। वहीं कार चला रहा 38 वर्षीय व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

अस्पताल में भर्ती कराया

ऐस में अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है और घायल व्यक्ति को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

road accident
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…लोन धारकों को तोहफा: सरकार कर सकती है ये ऐलान, होंगी समस्याएं अब खत्म

वहीं कसारवाडावली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही के कारण मौत) और मोटर वाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

दूसरी तरफ रविवार सुबह केरल के कोच्चि जिले में बड़ा हादसा हो गया। यहां रविवार को थोप्पुम्पदी पुल के पास एक ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो नौसेना अधिकारियों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें…डिलीवरी ब्वाय ने लूटी आबरू: गैंगरेप का शिकार हुई महिला, हालत गंभीर

नौसेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि वे नियमित प्रशिक्षण के लिए आईएनएस गरुड़ से रवाना हुए और सुबह लगभग 7 बजे ग्लाइडर हादसे का शिकार हो गया।

दोनों अफसरों की हुई पहचान

इस घटना में मरने वाले दोनों अफसरों की पहचान की जा चुकी है। इसमें से एक अफसर की पहचान उत्तराखंड के लेफ्टिनेंट राजीव झा (39) और दूसरे की पहचान बिहार के पेटी अधिकारी (इलेक्ट्रिकल एयर) सुनील कुमार (29) के रूप में की गई है।

दोनों को इलाज के लिए आईएनएचएस संजीवनी अस्पताल में लाया गया था। जहां पर उन्हें डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के सामने आने के बाद से दक्षिणी नौसेना कमान ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story