×

भारी बारिश में डूबा शहर: ऑफिस बंद, ट्रेनें ठप, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट

देश के कई इलाके बाढ़ और बारिश से परेशान है। अब इस बीच मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण निचले इलाके में पानी भर गया है। कई सड़कों पर लगभग 2 फीट तक पानी भर गया है।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 4:45 AM GMT
भारी बारिश में डूबा शहर: ऑफिस बंद, ट्रेनें ठप, दो दिनों के लिए रेड अलर्ट
X
Heavy Rain in Mumbai

मुंबई: देश के कई इलाके बाढ़ और बारिश से परेशान है। अब इस बीच मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण निचले इलाके में पानी भर गया है। कई सड़कों पर लगभग 2 फीट तक पानी भर गया है। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक, मुंबई शहर में पिछले 10 घंटों में 230 मिमी से अधिक बारिश हुई है। अरब सागर के ऊपर मानसून सक्रिय है जिसकी वजह से सोमवार को भी मुंबई में भारी बारिश हुई।

मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके साथ ही हाईटाइड का भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर 12:47 बजे मुंबई में हाईटाइड आने की संभावना है।

इस दौरान यहां समंदर की लहरें 4.45 मीटर तक उठ सकती हैं। समंदर के आस-पास रहने वाले लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। जबकि BMC ने मुंबई के कई अन्य इलाकों में भी लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें...400 आतंकी फरार! अफगान सेना ने IS के कब्जे से छुड़ाई जेल, 39 की मौत

मुंबई लोकल ठप

मुंबई में भारी बारिश के कारण सभी 4 लाइनों पर रेल यातायात ठप हो गया है। मुंबई लोकल की सर्विस ठप हो गई है। भारी बारिश के खतरे के मद्देनजर मुंबई में 8 रूट्स पर बसों का रास्ता बदल दिया गया है। बीएमसी ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालयों और अन्य प्रतिष्ठानों को मंगलवार को बंद रखने को कहा है। कई इलाकों में पार्किंग में गाड़ियां बारिश की पानी में डूब गई हैं। परेल ईस्ट में जलभराव के कारण पानी में बस फंस गई और बस के भीतर तक पानी घुस गया।

यह भी पढ़ें...पटना पुलिस को मिली रिया की लोकेशन, मुंबई पुलिस की मदद से बदल रही ठिकाना

दो दिनों तक भारी का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसियों के मुताबिक, अगले दो दिनों में महानगर और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में बारिश में तेजी आएगी।

यह भी पढ़ें...अमेरिका में अब नहीं मिलेगी विदेशी नागरिकों को नौकरी, ट्रंप ने लिया ये बड़ा फैसला

2005 के बाद हुई ऐसी बारिश

मुंबई में इतनी भारी बारिश हुई है कि लोगों 2005 की बारिश और बाढ़ याद आ गई है। ठाणे महानगर पालिका के मुताबिक बा‍रिश के कारण एक व्‍यक्ति करंट की चपेट में आ गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story