×

तबाही की बारिश: टूट के गिर गई पूरी इमारत, हर तरफ मचा हाहाकार

रविवार को मुंबई, ठाणे और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश बीते तीन दिनों से हो रही है। जिसकी वजह से राज्य के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया है।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 11:35 AM GMT
तबाही की बारिश: टूट के गिर गई पूरी इमारत, हर तरफ मचा हाहाकार
X

मुंबई। रविवार को मुंबई, ठाणे और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश बीते तीन दिनों से हो रही है। जिसकी वजह से राज्य के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। मौसम की जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में शहर के तमाम इलाकों में भारी बारिश की संभावनाएं जताई है।

ये भी पढ़ें... लालची चीन का कारनामा: इस पर कब्जे का बनाया प्लान, 250 द्वीपों पर नजर

कुछ निचले इलाकों में भारी वर्षा

इसके साथ ही मध्य मुंबई के हिंदमाता और पूर्वी मुंबई के चेंबूर सहित शहर के कुछ निचले इलाकों में भारी वर्षा हुई। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, मुंबई की कोलाबा वेधशाला ने शनिवार सुबह 8.30 बजे से 24 घंटों के दौरान 129.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की, जबकि सांताक्रूज मौसम केंद्र ने इसी अवधि में 200.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की।

मानसून के आते ही पड़ोसी ठाणे जिले और कोंकण क्षेत्र में सिंधुदुर्ग समेत कई इलाकों में भी भारी बारिश हुई। विभाग के अनुसार विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश दर्ज की गई। क्षेत्र के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावनाएं है।

ये भी पढ़ें...विकास दुबे का खुलासा: उस रात की सामने आई सच्चाई, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बीएमसी ने मौसम को लेकर ये चेतावनी

बीएमसी ने मौसम को लेकर ये चेतावनी दी थी कि शनिवार को के कारण शहर के कुछ इलाकों से यातायात जाम और जलभराव की खबरें मिली हैं। इसके अलावा पेड़ या उनकी शाखाओं के गिरने की 19 शिकायतें आई हैं।

वहीं, भारी बारिश से ठाणे में खाली इमारत ढह गई। रातभर हुई बारिश के कारण इमारत गिर गई। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि इमारत महीने भर पहले ही खाली कर दी गई थी इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ। इसे जर्जर और खतरनाक घोषित किया गया था। फिलहाल मुंबई में अभी भी बारिश जारी है।

ये भी पढ़ें...बाढ़ से कांपा देश: 1000 सैनिक बचाव कार्य में जुटे, हर तरफ मचा हाहाकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story