PM मोदी का बड़ा ऐलान, दिल्ली हार के बाद लिया ये फैसला

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है। आम आदमी पार्टी(आप) ने बंपर जीत हासिल की है जिसका श्रेय अरविंद केजरीवाल को दिया जा रहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है। आम आदमी पार्टी(आप) ने बंपर जीत हासिल की है जिसका श्रेय अरविंद केजरीवाल को दिया जा रहा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को 62 सीटें, बीजेपी को 8 सीटें सीटें मिली है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई। आप की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।

विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी की सबस बड़ी हार की वजह जो मानी जा रही है वह यह है कि बीजेपी के पास ऐसा कोई चेहरा नहीं था जो अरविंद केजरीवाल को सीधी टक्कर दे सके।

यह भी पढ़ें…केजरीवाल इस दिन लेंगे CM पद की शपथ, कैबिनेट में होंगे ये मंत्री

बीजेपी को 2020 में 38 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं। इस बढ़े हुए वोट प्रतिशत के बूते बीजेपी ने 8 सीटें जीती हैं। 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को महज तीन सीटों से संतोष करना पड़ा था। दिल्ली चुनाव में हार के बाद  बीजेपी ने एक बड़ा ऐलान किया है जिससे जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़ें…यहां हुआ बड़ा आतंकी हमला: थर्रा गया देश, नई भर्ती के सैनिकों की हुई मौत

मोदी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

दरअसल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इस ऐलान के मुताबिक अब देश के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के साथ-साथ और भी अन्य लाभ दिए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें…AAP की जीत का जश्न बना मातम: नतीजा आने पर गोलियों से किया हमला, एक की मौत

अब नई योजना के मुताबिक सभी किसानों को 15 दिन के अंदर किसान क्रेडिट कार्ड दिए जाएंगे, जिससे 3 लाख रूपए तक का कर्ज फसल के साथ लिया जा सकता है।

इस क्रेडिट कार्ड द्वारा निकाली गई राशि पर सिर्फ 4 प्रतिशत सालाना ब्याज देना पड़ता है। इसके अलावा इस योजना के तहत 2 लाख रुपए का एक्सीडेंट और जीवन बीमा योजना का लाभ मिलता है।