×

PM मोदी ने मान ली CM ममता की अपील, कल ही करेंगे ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल का शुक्रवार को दौरा करेंगे। अम्फान की वजह से प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में नुकसान का आकलन करने के लिए पीएम मोदी बंगाल के दौरे पर जाएंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 21 May 2020 5:00 PM GMT
PM मोदी ने मान ली CM ममता की अपील, कल ही करेंगे ये काम
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का शुक्रवार को दौरा करेंगे। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम मोदी समीक्षा बैठक में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें राहत व बचाव कार्य संबंधी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता समेत उत्तर और दक्षिण 24 परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

यह भी पढ़ें...डब्बा बंद दूध पर पाबंदी: सरकार ने लिया फैसला, बच्चों के पीने पर लगी रोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी। सीएम ममता की अपील को पीएम मोदी स्वीकार किया है और बंगाल के दौरे पर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे।

पीएम मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी खुद अम्फान से प्रभावित राज्यों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में हुई तबाही की तस्वीरें देख रहा हूं। यह काफी कठिन समय है, पूरा देश इस समय पश्चिम बंगाल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। राज्य के लोगों की बेहतरी के लिए हम कामना करते हैं। हालात सामान्य करने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें...भूल जाएं सस्ती शराब: नहीं हटेगा कोविड टैक्स, सरकार ने प्रस्ताव टाला

मुख्यमंत्री ममता ने की थी अपील

अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। राज्य में तूफान से तबाही कितनी हुई इसका आकलन अभी बाकी है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा है कि अम्फान से राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग की थी। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में हालात ठीक नहीं हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें। मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी, लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं।

यह भी पढ़ें...बड़ी लापरवाही: शव ले जाने के लिए देने पड़े पैसे, CMO बोले नहीं लगता कोई चार्ज

राजधानी कोलकाता में तबाही

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान पहुंचा था। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई है। कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है। कोलकाता एयरपोर्ट को भी भारी नुकसान पहुंचा है। यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है। रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story