×

स्कूल में धमाके से दहल गया बिहार, नक्सलियों ने गांव पर बोला धावा

बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों ने तांडव मचाया है। नक्सलियों ने बांकेबाजार प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की रात नक्सलियों ने एक सरकारी स्कूल की बिल्डिंग को डायनामाइट से उड़ा दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Feb 2020 10:04 AM GMT
स्कूल में धमाके से दहल गया बिहार, नक्सलियों ने गांव पर बोला धावा
X

गया: बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले में नक्सलियों ने तांडव मचाया है। नक्सलियों ने बांकेबाजार प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की रात नक्सलियों ने एक सरकारी स्कूल की बिल्डिंग को डायनामाइट से उड़ा दिया। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसी स्कूल में कुछ दिन पहले तक सीआरपीएफ के जवान रह रहे थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रात में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक हथियारबंद दस्ते ने सोनदाहा गांव में हमला कर दिया और वहां स्थित मध्य विद्यालय के भवन में विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया।

सूत्रों के मुताबिक इस घटना में विद्यालय भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। लोकसभा चुनाव के दौरान इस विद्यालय भवन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का अस्थायी कैंप बनाया गया था। इस साल छह फरवरी को वह कैंप वहां से कुछ ही दूरी पर नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें...सड़क पर मुस्लिम ही मुस्लिम! चेन्नई बन रहा शाहीन बाग, दिखा कुछ ऐसा नजारा

बांकेबाजार के थाना प्रभारी संजय कुमार ने बुधवार को जानकारी दी कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है तथा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान प्रारंभ कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक करीब दो दर्जन की संख्या में रहे नक्सली रात में अचानक जंगल के रास्ते से होते हुए मिडिल स्कूल के पास पहुंचे और विस्फोटक लगाकर विद्यालय के भवनों को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें...यूनिफार्म सिविल कोड पर सुनवाई आज: मोदी सरकार देगी कोर्ट को जवाब

इससे पहले छत्तीसगढ़ और झारखंड सीमा पर नक्सलियों ने तांडव मचाया था। सड़क निर्माण में लगे सात वाहनों को नक्सलियों ने फूंक दिया। सरगुजा रेंज के आईजी आरएल दांगी ने जानकारी दी है कि नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे सात वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यह घटना दोनों राज्यों की सीमा पर सामरी थाने इलाके की है।

यह भी पढ़ें...खत्म होगा शाहीन बाग प्रदर्शन! बातचीत के बाद आज होगा फैसला

इसी साल छत्तीसगढ़ के बस्तर डिवीजन के बीजापुर जिले में 10 फरवरी को हुए एनकाउंटर में कोबरा के दो सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे। दोनों कोबरा के जवान 204वीं बटालियन के थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story