×

New Year 2021: नए साल में गुलजार होंगे पर्यटन स्थल, सेलिब्रेशन की जबरदस्त तैयारी

हसीन वादियों में कोरोना से बेखौफ होकर लोग नए साल का स्वागत करने के लिए बेताब हैं। राज्य में पर्यटन स्थलाें की सैर के लिए एक सप्ताह पहले ही बुकिंग करा ली गई है। 

Shreya
Published on: 31 Dec 2020 9:50 AM GMT
New Year 2021: नए साल में गुलजार होंगे पर्यटन स्थल, सेलिब्रेशन की जबरदस्त तैयारी
X
New Year 2021: नए साल में गुलजार होंगे पर्यटन स्थल, सेलिब्रेशन की जबरदस्त तैयारी

रायपुर: बस कुछ घंटे में लोग साल 2020 से 2021 में एंटर करने वाले हैं। साल 2020 काफी चुनौती भरा रहा। दुनिया को एक ऐसी चीज का सामना करना पड़ा, जिसके बारे में सपने में भी नहीं सोचा होगा। कोरोना वायरस महामारी ने अचानक विश्व में दस्तक दी और लोगों को घरों में कैद कर दिया। कोविड-19 के चलते लागू हुए लॉकडाउन ने सड़कों, गलियों, पर्यटन स्थल को एक दम सुना कर दिया। जिन पर्यटन स्थलों पर पूरे दिन भर चहल-पहल रहा करती थी, वो एकदम सुनसान हो गए।

पर्यटन स्थलों में लौट रही रौनक

मार्च से करीब चार महीनों तक पूरी तरह से बंद रहे पर्यटन स्थलों में अब रौनक लौटने लगी है। धीरे-धीरे देश के पर्यटन स्थलों पर लोग घूमने जाने लगे हैं। नए साल के मौके पर भी ये जगहें चहल पहल के लिए तैयार हैं। हसीन वादियों में कोरोना से बेखौफ होकर लोग नए साल का स्वागत करने के लिए बेताब हैं। छत्तीसगढ़ में भी ऐसा ही नजारा दिख रहा है। राज्य में तो सैर के लिए पर्यटन स्थलाें की एक सप्ताह पहले ही बुकिंग करा ली गई है।

यह भी पढ़ें: New Year पर है घूमने का प्लान, तो अभी से होटल कर लें बुक, यहां है पूरी डिटेल्स

एक हफ्ते पहले ही बुक किए गए रिसॉर्ट

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के मुताबिक, मंडल के करीब 14 पर्यटन स्थलों में पर्यटकों ने बड़ी संख्या में बुकिंग करवाई है। सबसे ज्यादा बुकिंग चित्रकोट, मैनपाट, चिल्फी और बारनवापारा के लिए की गई है। 24 दिसंबर से नए साल में दो जनवरी 2021 तक एक सप्ताह पहले ही चारों पर्यटक स्पॉट के रिसॉर्ट बुक किए जा चुके हैं। केवल इन चारों रिसॉर्ट की बात की जाए तो एक हफ्ते के लिए 1050 पर्यटकाें ने बुकिंग कराई है।

यह भी पढ़ें: बच्चों संग ट्रैवलः आसान नहीं ये समय, निकलने से पहले जरूर रखें इन बातों का ध्यान

पर्यटन मंडल ने की पूरी तैयारी

बता दें कि अब पर्यटन स्थलों के खुलने के बाद धीरे-धीरे यहां रौनक लौट रही है। वहीं नए साल के मौके पर छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के सभी प्राकृतिक व धार्मिक महत्व के पर्यटन स्थलों और वहां उपलब्ध रिसॉर्ट के लिए बड़ी तादाद में बुकिंग कराई जा रही है। वहीं पर्यटन मंडल ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए यहां पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कोरोना नियमों का पालन करके पर्यटक बेखौफ जश्न मना सकेंगे।

यह भी पढ़ें: घूमना है तो यहां ज़रूर जाएं, दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह हैं ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story